उत्तराखंडः जिम कॉर्बेट में घूम रहे सैलानियों के सामने आया बाघ, देखें जंगल के बीच का यह रोमांचक Video


 बाघिन अपने बच्चों के साथ जंगल में घूमने निकली है. (सांकेतिक फोटो)

बाघिन अपने बच्चों के साथ जंगल में घूमने निकली है. (सांकेतिक फोटो)

Viral Video of Tiger: उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Forest) में घूमने आए विदेशी सैलानियों को एक साथ बाघ और भालू, (Tigers And Bears) दोनों को दीदार करने का मौका मिला.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 18, 2020, 2:07 PM IST

नैनीताल. पशु अभयारण्य में सैर को जाने वाले पर्यटकों की सबसे पहली ख्वाहिश यही रहती है कि उन्हें वहां के खास जानवरों को देखने का मौका मिल जाए. खासकर छुट्टियां बिताने के लिए आए सैलानी जब जंगलों में बाघ या शेर नहीं देख पाते हैं, तो उन्हें बहुत निराशा होती है. उत्तराखंड (Uttarakhand) के जिम कॉर्बेट पार्क (Jim Corbett Park) में आने वाले सैलानी भी यहां के बाघों का दीदार करने की चाहत लिए आते हैं. पर्यटकों के समूह को अक्सर ये बाघ दिख भी जाते हैं, लेकिन कई लोगों को निराशा भी हाथ लगती है. लेकिन बीते दिनों इंग्लैंड से आए पर्यटक इस मामले में खुशकिस्मत थे. इन विदेशी सैलानियों को जिम कॉर्बेट नेशनल फॉरेस्ट में एक साथ बाघ और भालू, (Tigers And Bears) दोनों को दीदार करने का मौका लगा.

जिम कॉर्बेट पार्क का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल (Tiger Video) हो रहा है, जिसमें एक बाघिन अपने बच्चों के साथ जंगल में घूमने निकली है. वहीं कुछ भालू भी सैर-सपाटा करते नजर आए हैं. जिम कॉर्बेट का यह वीडियो सैलानियों ने ही बनाया है, जिसमें जंगल के रास्ते से बाघ को गुजरते हुए देखा जा सकता है. वहीं वीडियो में दो भालू भी नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद आपकी भी इच्छा होगी कि छुट्टियों के दिनों में जिम कॉर्बेट घूमकर आया जाए.

हम लोगों के ऊपर हमला कर सकता हैवहीं, नैनीताल में भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गुलदार को पॉलिटेक्निक कॉलेज की ऊंची चहारदीवारी पर देखा जा सकता है. कहा जा रहा है कि यह वीडियो नैनीताल के पंगुट रोड का है, जहां यह खूंखार जानवर पॉलिटेक्निक कॉलेज की सुरक्षा दीवार पर घूमता दिख रहा है. सुरक्षा दीवार के ऊपर कंटीले तार भी लगे हैं, लेकिन शिकार की तलाश में पहुंचा यह जंगली जानवर वहां तक पहुंच गया. शहर के पास गुलदार की धमक से लोगों में दहशत है.

.

Thanks to News Source by