उत्तराखंड में 23 नवंबर से खुल सकते हैं यूनिवर्सिटी और कॉलेज, सरकार ले सकती है फैसला


सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज शाम कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है. (फाइल फोटो)

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज शाम कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है. (फाइल फोटो)

हायर एजुकेशन मिनिस्टर धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में कॉलेज (College) खोलने को लेकर खाका तैयार कर लिया है. केंद्र की गाइडलाइंस पर सरकार 23 नवंबर से कॉलेज खोलने की तैयारी में है.

देहरादून. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) की आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग महत्वपूर्ण होने वाली है. एक तरफ स्टूडेंट्स को लेकर जहां स्थिति साफ होगी, वहीं कॉलेज कैसे खोले जाने हैं, ऑफलाइन क्लास का तरीका क्या रहेगा, ये सब भी साफ हो जाएगा. संभावना है कि राज्य में यूनिवर्सिटी और कॉलेज 23 तारीख से खुल सकते हैं. इस पर फैसला कैबिनेट की मीटिंग में हो सकता है.

हायर एजुकेशन मिनिस्टर धन सिंह रावत ने कहा कि मंत्रिपरिषद ने कॉलेज खोलने को लेकर खाका तैयार कर लिया है. केंद्र की गाइडलाइन्स के बाद उत्तराखंड सरकार भी 23 तारीख से कॉलेज खोलने की तैयारी में है. इसको लेकर आज शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी. पहले फेज में बीएससी और एमएससी के छात्रों के लिए कॉलेज खोले जाएंगे.

बता दें कि राज्य में कोरोना के चलते पिछले 8 महीने से ज्यादा समय से कॉलेज बंद हैं. बच्चों के ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में एग्जाम हुए हैं, लेकिन कॉलेज, यूनिवर्सिटी कैसे खोले जाएंगे, ये फैसला केंद्र की तरफ से राज्य सरकार पर छोड़ दिया गया है. जिस पर आज सरकार फैसला ले सकती है.

देर शाम तक कैबिनेट की बैठक होगी. इसमें कॉलेज और यूनिवर्सिटी खोलने पर मुहर लगने की संभावना है. 23 नवंबर से कॉलेज खोलने की तैयारी है. सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले साइंस स्ट्रीम के छात्रों के लिए कॉलेज खोलने की तैयारी है.बता दें कि राज्य में मंगलवार को कोरोना के 429 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 68887 जबकि मृतकों की संख्या 1119 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को अल्मोड़ा में 22, बागेश्वर में 14, चमोली में 17, चम्पावत में आठ, देहरादून में 142, हरिद्वार में 18, नैनीताल में 52, पौड़ी में 23, पिथौरागढ़ में 35, रुद्रप्रयाग में 36, टिहरी में 12, यूएस नगर में 19 जबकि उत्तरकाशी जिले में 31 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

.

Thanks to News Source by