कच्ची शराब बनाते हुए दो शराब माफिया गिरफ्तार, पांच फरार


30 लीटर तैयार कच्ची शराब, 20 लीटर अपमिश्रित, शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और अन्य सामग्री बरामद।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले में अवैध और मिलावटी शराब बेचने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने रबूपुरा के एक गांव में छापा मारकर अवैध रूप से कच्ची शराब बना रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया। हालांकि उनके पांच अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार होने में सफल हो गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 30 लीटर तैयार कच्ची शराब, 20 लीटर अपमिश्रित, शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण और अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- Cyber fraud अब एक डायल पर खाते में वापस आएगी ठगी गई रकम, 112 से जाेड़ा गया हेल्पलाइन नंबर

एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आया मक्खन शातिर शराब माफिया है, जो अवैध रूप से शराब बनाकर उसे प्लास्टिक की थैलियों में पैक कर आसपास के गांव में बेचता था। पुलिस ने मौके से मक्खन और सुंदर निवासी गांव नगला चंडीगढ़ रबूपुरा को कच्ची शराब बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। अवैध शराब के इस कारोबार में शामिल इनके साथी अमरीक, जगदीश, मंगल, गुरमीत व दलबीर मौके से पुलिस को चकमा देने में सफल रहे। अब पुलिस मौके से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है।

एडीसीपी ने बताया मक्खन और सुंदर पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो केन में भरी गई करीब 30 लीटर तैयार और करीब 20 लीटर अधबनी कच्ची शराब बरामद की है। शराब बनाने में इस्तेमाल किया जा रहा पांच किलो यूरिया खाद, गुड़, प्लास्टिक की खाली थैली आदि सामग्री भी मौके से जब्त की गई है। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अवैध शराब के भट्टी सूचना मिलने पर कुछ दिनों पूर्व पुलिस ने मक्खन सिंह के घर पर छापा मारा था। उस दौरान मक्खन और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था और एक पुलिसकर्मी को बंधक बना लिया था।

यह भी पढ़ें- जौनपुर में एक के बाद एक एनकाउंटर, अब रंगदारी मांगने वाले बदमाश को पुलिस ने मारी गोली

.

Thanks to News Source by