कोरोना से ‘आप’ का बचाव: केजरीवाल ने कहा -दो दिनों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए, जीटीबी में भी बढ़ेंगे 232 आईसीयू बेड

कोरोना से 'आप' का बचाव: केजरीवाल ने कहा -दो दिनों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए, जीटीबी में भी बढ़ेंगे 232 आईसीयू बेड 1
कोरोना से 'आप' का बचाव: केजरीवाल ने कहा -दो दिनों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए, जीटीबी में भी बढ़ेंगे 232 आईसीयू बेड 2


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
कोरोना से 'आप' का बचाव: केजरीवाल ने कहा -दो दिनों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाए, जीटीबी में भी बढ़ेंगे 232 आईसीयू बेड 3

सीएम केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के साथ जीटीबी अस्पताल का दौरा किया

  • केन्द्र से 750 बेड मिलने के बाद दिल्ली में अाईसीयू बेड की कमी पूरी होने की उम्मीद

दिल्ली में तेजी से वढ़ती कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली के कुछ बाजारों में लॉकडाउन करने की खबर के बाद कारोबारियों मची दहशत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ किया किसी भी बाजार में कोई भी मार्केट नहीं बंद की जाएगी। उन्न्होने कहा कि जरूरी होने पर ही एक-दो मार्केटों को कुछ दिन के लिए बंद किया जाएगा।

हमारे लिए एक तरफ दिल्ली कोरोना के संक्रमण पर काबू पाना जरूरी है और दूसरी तरफ लोगों की रोजी रोटी और अर्थ व्यवस्था को बचाना भी बहुत जरूरी है। सीएम ने राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि इस वक्त दिल्ली कठिन परिस्थति से जूझ रही है, यह वक्त अभी राजनीति का नहीं, बल्कि सेवा करने का है।

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के साथ जीटीबी अस्पताल का दौरा किया और कोरोना से निपटने की व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले कुछ दिनों में अपने अस्पतालों में 663 आईसीयू बेड बढ़ाएगी।

इसमें से अगले दो दिनों के अंदर 232 आईसीयू बेड जीटीबी अस्पताल में बढ़ाए जाएंगे। साथ ही केंद्र सरकार भी दिल्ली को 750 आईसीयू बेड देने का भरोसा दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद शानदार तरीके से संभालने के लिए दिल्ली सरकार के अस्पतालों के डाॅक्टरों की सराहना की है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आज जीटीबी अस्पताल का दौरा किया।

डॉक्टरों ने अगले 2 दिनों में अतिरिक्त 232 आईसीयू बेड बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। हम दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में अगले कुछ दिनों में कुल 663 आईसीयू बेड बढ़ाएंगे। केंद्र सरकार भी 750 आईसीयू बेड बढ़ा रहा है। कोरोना के इतने केस आने के बावजूद हमारे डाॅक्टरों ने बहुत शानदार तरीके से स्थिति को संभाला है।

केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त हमारे सामने दो चीजे हैं। एक, हमें अलग-अलग कदम उठाकर कोशिश यह करनी है कि कोरोना का संक्रमण कैसे कम हो और दूसरा यह कि कोरोना के मरीजों को कैसे सही समय पर अच्छे से अच्छा इलाज मिल सके। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं इस समय दिल्ली में कोरोना के मामले काफी ज्यादा हैं।

साथ ही यह भी कहना चाहूंगा कि अगर आप दुनिया के दूसरे शहर न्यूयॉर्क, स्वीडन, इटली, फ्रांस को देखिए। वहां पर भी बड़े संख्या में कोरोना के मरीज थे। मुझे याद है कि न्यूयॉर्क में लगभग 6300 के करीब मामले आए थे तो कॉरीडोर के अंदर और सड़कों पर मरीज पड़े थे। मरीजों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हो रहे थे। जब न्यूयार्क में करीब 6300 मरीज आए थे, तो उस दिन करीब 550 मौत हुई थी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे दिल्ली के डॉक्टरों ने बहुत शानदार काम किया है। दिल्ली के अंदर मामले ज्यादा हैं, लेकिन हमारे डॉक्टर और नर्स इन हालातों को बेहद शानदार तरीके से संभाल रहे हैं। हमारे डॉक्टर 24 घंटे मेहनत कर रहे हैं और हालात को संभाल रहे हैं।

जरूरी होने पर ही एक-दो मार्केटों को कुछ दिन के लिए किया जाएगा बंद, लेकिन अभी कोई भी मार्केट नहीं बंद की जाएगी -केजरीवाल

कोरोना विस्फोट सरकार की विफलता: नेता सदन

दिल्ली में बढ़ते कोराेना के मामलों को देखते हुए पूर्वी दिल्ली नगर निगम के नेता सदन प्रवेश शर्मा ने कहा है कि यह दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार की विफलता है। डीडीए के सदस्य व पार्षद श्याम सुंदर अग्रवाल के साथ एक साझा प्रेस बयान में कहा कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामलों में बेहताशा वृद्धि हुई है।

केजरीवाल की सरकार बयानबाजी में व्यस्त है और कोरोना संक्रमण को रोकने में असफल साबित हुई है। दिल्ली सरकार निगमों को उनका फंड भी जारी नहीं कर रही है और उन्हें पंगु बनाने की कोशिश कर रही है। निगम आर्थिक संकट के बावजूद नागरिकों की सेवा में जुटा हुआ है और निगमकर्मी पूरी तत्परता से लोगों को संक्रमण से बचाने की कोशिश कर रहे हैं।



Source link