कोरोना से लड़ाई: सीएम केजरीवाल- दिल्ली को जल्द मिलेंगे 22 ऑक्सीजन प्लांट, तीसरी लहर की पूरी तैयारी


नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अस्पतालों में लगे ऑक्सीजन प्लांट को वीडियो लिंक के ज़रिए शुरुआत करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका है। सरकार इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही है।

केजरीवाल ने कहा कि दूसरी लहर में दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिली थी। संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर दिल्ली सरकार ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए लगातार तैयारियां कर रही है। इसी के तहत दिल्ली सरकार के 9 अस्पतालों में आज 22 ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत की गई। जिनसे 17 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल सकेगी। केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के नौ अस्पतालों में शनिवार को लगाए गए ये नए ऑक्सीजन संयंत्र कोविड-19 से लड़ने में हमारी तैयारियों को मजबूती देंगे।

दिल्ली सरकार तीसरी लहर के मामले में कोविड-19 से निपटने के लिए ऑक्सीजन टैंकर भी खरीद रही है जिससे आपात काल में ऑक्सीजन भेजा जा सके। केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक साथ मिलकर कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना संघर्ष और अनुशासन से किया। और इसे काबू करने में सफल हुए। उन्होंने कहा, हम प्रार्थना करते हैं कि कोविड की तीसरी लहर हमें प्रभावित न करे, लेकिन अगर ऐसा होता है तो दिल्ली को फिर से मिलकर लड़ना होगा।

दिल्ली के सीएम ने कहा कि यूके में कोरोना की तीसरी लहर के संकेत मिल रहे हैं. वहां तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। यूके में 45 फीसदी वैक्सीनेशन होने के बाद भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार संभावित तीसरी लहर के लिए पहले से तैयारी कर रही है।

खबरें और भी हैं…



Source link