कोविड-19 को लेकर तकनीकी सलाहकार समिति ने की यह सिफारिश


बेंगलूरु. कर्नाटक की कोविड-19 तकनीकी सलाहकार समिति ने सिफारिश की है कि राज्य में तब तक लॉकडाउन जारी रहना चाहिए जब तक कि परीक्षण पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से कम न हो जाए।

समिति ने एक रिपोर्ट तैयार की है जिसमें उसने सुझाव दिया है कि लॉकडाउन 7 जून के बाद और दो सप्ताह तक जारी रहना चाहिए। जब तक कि दैनिक नए मामले 5,000 से नीचे न आ जाएं और मृत्यु दर 1प्रतिशत से कम न हो जाए। समिति ने सर्वसम्मति से सिफारिशों का मसौदा तैयार किया और इसके अध्यक्ष एमके सुदर्शन ने कहा कि समिति जीवन को आजीविका से पहले रख रही है। समिति ने अपनी सिफारिशें कर्नाटक सरकार को सौंप दी हैं।

5 फीसदी की पॉजिटिविटी दर सबसे सुरक्षित

सुदर्शन ने कहा कि 5 फीसदी की पॉजिटिविटी दर सबसे सुरक्षित सीमा है और यह सार्वजनिक स्वास्थ्य, वायरोलॉजी और महामारी विज्ञान विशेषज्ञों के साथ चर्चा के बाद तय किया गया था। उन्होंने कहा कि यदि 7 जून तक राज्य में सकारात्मकता दर 5 प्रतिशत से कम नहीं है, तो एक सप्ताह के बाद लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ाया जाना चाहिए और समीक्षा की जानी चाहिए।

सोमवार को पॉजिटिविटी दर 16.57 फीसदी

मालूम हो कि कर्नाटक में दैनिक कोविड-19 मामलों की संख्या सोमवार को 16,604 रही। बेंगलूरु शहरी जिले में 3,992 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोमवार को पॉजिटिविटी दर 16.57 दर्ज की गई।







.

Thanks to News Source by