चीन के ग्वांगदोंग प्रांत में संक्रमण के नए मामले सामने आए, यात्रा पर लगा प्रतिबंध


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस इलाके में कुल 27 नए मामले सामने आए हैं। माना जा रहा है कि ये मामले अधिक भी हो सकते हैं।

नई दिल्ली। चीन लगातार अपने आपको कोरोना से मुक्त देश बताने की कोशिश कर रहा है। मगर अभी भी उसके यहां संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगदोंग में संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद सोमवार से यहां यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिया गया। प्रांत की राजधानी ग्वांगझू में कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

Read More: एक और चीनी खतरा! अब इंसानों में भी बर्ड फ्लू का संक्रमण, इस तरह का पहला मामला

लोगों को घरों के अंदर रहने का आदेश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस इलाके में कुल 27 नए मामले सामने आए हैं। माना जा रहा है कि ये मामले अधिक भी हो सकते हैं। इन मामलों में 20 स्थानीय लोग संक्रमण से जुड़े हुए हैं। वहीं सात मामले बाहर के बताए जा रहे हैं। यहां पर लोगों को घरों के अंदर रहने के आदेश दिए हैं। यहां के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि डेढ़ करोड़ की आबादी वाले ग्वांगझू में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इलाके में संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

बाजारों को बंद किया

यहां के बाजारों को बंद कर दिया गया है। इसके साथ चाइल्ड केयर सेंटर, स्कूलों और मनोरंजन स्थलों को खोलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। प्रांतीय सरकार के अनुसार विमान,ट्रेन,बस या निजी कार से सोमवार रात 10 बजे के बाद ग्वांगदोंग जाने वाले लोगों को बीते 72 घंटे में कराई कोविड रिपोर्ट देनी होगी।गौरतलब है कि पुरी दुनिया चीन को कोरोना की उत्पति का जिम्मेदार बता रही है।

Read More: 6 बार असफल रहीं, आखिर सातवीं बार में बनी ‘मिस यूएसए’

वुहान लैब पर गहराया शक

बीते दिनों अमरीका ने चीन की वुहान लैब को पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी का गढ़ बताया था। उसका कहना है कि चीन ने यहीं से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को फैलाने की साजिश रची थी। कोरोना की पहली लहर के बाद अचानक चीन में कोरोना के मामलों में काफी कमी देखी गई। चीन ने पूरी दुनिया को संदेश दिया कि उसने कोरोना परा काबू पा लिया है। जबकि अभी भी चीन के कई इलाकों में वायरस फैल रहा है।

.

Thanks to News Source by