चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू में कोरोना के मामले बढ़े, सख्त पाबंदी के आदेश


चीनी अधिकारी इस पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे है। किसी भी कीमत में मामलों को बढ़ते हुए नहीं देखना चाहते हैं।

बीजिंग। चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों तेजी देखी गई है। शनिवार को यहां पर कई गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। लोगों से अपने घरों में रहने का निर्देश दिया गया है।

Read More: ऑस्ट्रेलिया में चूहों का आतंक : मंडराने लगे आर्थिक संकट के बादल, भारत से मांगा 5 हजार लीटर जहर

संक्रमण के 20 नए मामले

हांगकांग के उत्तर में स्थित 1.5 करोड़ की आबादी वाले इस कारोबारी इलाके में बीते सप्ताह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। यहां पर संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए हैं। भारत के कई शहरों में रोजाना आ रहे हजारों नए मामलों की तुलना में ये मामले काफी कम हैं। मगर चीनी अधिकारी इस पर सख्ती से कार्रवाई कर रहे है। उनका मानना है कि देश में संक्रमण की रफ्तार किसी भी कीमत नहीं बढ़नी चाहिए।

लोगों के आने पर पाबंदी लगाई

चीन के सरकारी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ अखबार के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि संक्रमण रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। ग्वांगझू के लीवान जिले के पांच इलाके के लोगों की जांच कराई जा रही है। बाजार के साथ बाल देखभाल केंद्र और मनोरंजन केंद्रों पर ताला लगा दिया गया है। रेस्तरां में भी लोगों के आने पर पाबंदी लगाई गई है। जिले के चार इलाके में लोगों को घरों में ही रहने को कहा गया है।

Read More: ताइवान का आरोप, देश में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई को रोकने में लगा चीन

4636 लोगों की मौत

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 91,061 मामले सामने आए हैं। वहीं 4636 लोगों की मौत हो गई है। चीन के अधिकारियों के अनुसार विदेश से आने वाले लोग ही संक्रमित पाए गए हैं। स्थानीय स्तर पर संक्रमण के कम मामले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार ग्वांगझू में स्थानीय स्तर पर दो नए मामले सामने आए हैं। 14 मामले देश के दूसरे इलाके से आए हैं।

 

.

Thanks to News Source by