जब नरगिस दत्त ने रेखा को कहा ‘चुडैल’, बोलीं- उसे मजबूत मर्द की जरूरत


मुंबई। खूबसूरत अभिनेत्री नरगिस दत्त ने कई हिट फिल्में इंडस्ट्री को दीं। इनमें ‘मदर इंडिया’, ‘आवारा’ और ‘श्री 420’ ऐसी फिल्में हैं जो शायद सैकड़ों वर्षों तक याद की जाएंगी। स्क्रीन पर राज कपूर और नगरिस की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। शांत स्वभाव के लिए जाने जानी वाली नरगिस ने एक बार अभिनेत्री रेखा को ‘चुडैल’ तक कह दिया था।
आज उनके 95वें जन्मदिन पर आइए जानते हैं क्या था ये वाकया…

‘चुड़ैल से कम नहीं, उसे एक मजबूत मर्द की जरूरत’
दरअसल, रेखा ने सुनील दत्त के साथ कुछ फिल्में की थीं, इनमें ‘नागिन’ और ‘प्राण जाए पर वचन ना जाए’ प्रमुख हैं। इसी दौरान सुनील दत्त और रेखा की नजदीकियों की खबरें आने लगीं। इस बात से नाराज हो नरगिस ने वर्ष 1976 में दिए इंटरव्यू में नर्गिस ने रेखा के लिए कहा था, ‘रेखा मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि जैसे वो बड़ी आसानी से उपलब्ध हो सकती है। कुछ लोगों की नजर में वह किसी चुड़ैल से कम नहीं है।’ नरगिस ने आगे कहा, ‘कभी-कभी मुझे लगता है कि मैं उसे समझ सकती हूं। मैंने अपने वक्त में बहुत सारे बच्चों के साथ काम किया है। कई लोगों में मनोवैज्ञानिक समस्याएं होती है। वह खोई रहती है, उसे एक मजबूत मर्द की जरूरत है।’ हालांकि रेखा ने नरगिस के इस अपमानजनक बयान का जवाब नहीं दिया। एक्ट्रेस ने चुप्पी साधे रखी।

यह भी पढ़ें : नरगिस की शादी की खबर सुन टूट गए थे राज कपूर, खुद को जलाने लगे थे सिगरेट से

संजय दत्त से भी अफेयर की खबरें

लेखक यासीर उस्मान की किताब ‘रेखा द अनटोल्ड स्टोरी’ के अनुसार, ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान रेखा और संजय दत्त के बीच अफेयर शुरू हो गया था। 1984 में आई इस फिल्म के साथ दोनों के अफेयर की चर्चा भी जोरों पर थी। कहा तो यहां तक जाता था कि दोनों ने सीक्रेट शादी कर ली। हालांकि एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन को जलाने के लिए संजय दत्त से फ्रेंडशिप की थी।

यह भी पढ़ें : मां की मौत के बाद उनकी आवाज सुनकर घंटों रोए थे संजय दत्त

गौरतलब है कि नरगिस और सुनील दत्त की लव स्टोरी की शुरूआत फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट से हुई। दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और सुनील ने नरगिस को प्रपोज कर दिया। नरगिस ने इसे झट से स्वीकार कर लिया। इसके बाद मार्च, 1958 में दोनों ने गुपचुप विवाह रचा लिया। हालांकि एक साल बाद शादी की घोषणा भी की और रिसेप्शन भी दिया।

.

Thanks to News Source by