दिल्ली सरकार का फैसला:राजधानी में अब पर्यटन विभाग से बिना अनुमति लिए ही खोल सकेंगे स्टैंड अलोन रेस्तरां

दिल्ली सरकार का फैसला:राजधानी में अब पर्यटन विभाग से बिना अनुमति लिए ही खोल सकेंगे स्टैंड अलोन रेस्तरां 1
दिल्ली सरकार का फैसला:राजधानी में अब पर्यटन विभाग से बिना अनुमति लिए ही खोल सकेंगे स्टैंड अलोन रेस्तरां 2


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Now Stand Alone Restaurants Will Be Able To Open Without Permission From Tourism Department In The Capital

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
दिल्ली सरकार का फैसला:राजधानी में अब पर्यटन विभाग से बिना अनुमति लिए ही खोल सकेंगे स्टैंड अलोन रेस्तरां 3
  • ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए स्टैंड-अलोन रेस्त्रां को अनुमति देने की प्रक्रिया समाप्त

अब दिल्ली के लोग पर्यटन विभाग के अनुमति के बिना भी दिल्ली में स्टैंड-अलोन रेस्त्रां खोल सकेंगे। रेस्टोरेंट इंडस्ट्री में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग ने दिल्ली में स्टैंड-अलोन रेस्त्रां को अनुमति देने की प्रक्रिया को पर्यटन विभाग समाप्त कर दिया है।

पर्यटन विभाग ने मंगलवार को दिल्ली में स्टैंड-अलोन रेस्त्रां को मंजूरी देने की प्रक्रिया को समाप्त करने की अधिसूचना जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था में आई गिरावट के बाद दिल्ली में रेस्त्रां उद्योग के लिए यह अधिसूचना एक बड़ी राहत लेकर आई है।

पिछले महीने सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा बैठक बुलाकर अधिकारियों को ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत दिल्ली में रेस्त्रां उद्योग को व्यापार करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए जाने के बाद यह अधिसूचना जारी की गई है। इससे दिल्ली में रेस्त्रां इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही अर्थव्यवस्था दुरूस्त होगी और रोजगार मिलेगा।

जानिए क्या था मामला…
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 7 अक्टूबर 2020 को नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक की थी। जिसमें रेस्त्रां संचालकों ने लाइसेंसिंग मुद्दा उठाया था। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने दिल्ली में रेस्त्रां उद्योग के लिए ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए मंत्रियों, विभिन्न विभागों और एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में रेस्त्रां उद्योग के आर्थिक पुनरुद्धार के लिए विभिन्न निर्णय लिए गए। दिल्ली में रेस्त्रां उद्योग के विकास को बाधित करने वाले नियमों और अनुमोदनों को आसान बनाने के लिए एनआरएआई से एक विस्तृत प्रतिनिधित्व प्राप्त किया गया था।



Source link