‘द जोकर’ के किरदार के लिए Aasif Sheikh ने की घंटों तैयारी, सेट ही नहीं बाहर भी किया रोल का अभ्यास


मुंबई। हर किसी का हीरो बनने का सपना होता है, लेकिन एण्डटीवी के शो ‘भाबी जी घर पर हैं‘ ( Bhabi Ji Ghar Par Hain ) में विभूति नारायण मिश्रा का रोल अदा करने वाले अभिनेता आसिफ शेख ( Aasif Shekih ) ने सबसे बड़ा खलनायक बनने का ख्वाब देखा था। आसिफ जल्द ही लेजेंडरी डीसी यूनिवर्स के ‘द जोकर‘ ( The Joker ) की भूमिका में नजर आएंगे। स्वर्गीय अभिनेता हीथ लेजर ( Heath Ledger ) को श्रद्धांजलि देते हुए, आसिफ लाल मुस्कान को चेहरे पर बिखेरे और हरे रंग के बालों में नजर आएंगे। उनका यह किरदार इस शो में उनके द्वारा अदा किए गए 300 से अधिक किरदारों में एक होगा।

यह भी पढ़ें : काजल अग्रवाल ने जिस अंडवॉटर होटल में मनाया हनीमून, इसमें एक रात ठहरने का किराया सुन उड़ जाएंगे होश

‘मैं कॉमिक का बहुत ही बड़ा प्रशंसक रहा हूं’

अपने इस रोमांचक अनुभव के बारे में बताते हुए आसिफ शेख ने कहा,‘इससे पहले अपनी वैनिटी रूम में घंटों अकेले समय बिताने के लिए मैं कभी भी इतना उत्साहित नहीं हुआ हूं। शरारती जोकर के लुक में ढ़लने के लिए, प्लास्टर्ड चेहरे से लेकर ब्लड रेड स्मिर्क और हरे रंग के चमकदार बाल और वो सूट, मुझे इस पूरी प्रक्रिया में खूब आनंद आया। काश मैं फिर से बीते समय में जा पाता और खुद को ये कह सकता कि यह अवसर भविष्य में सही समय पर मेरी जिंदगी में आएगा। मैं कॉमिक का बहुत ही बड़ा प्रशंसक रहा हूं, और मुझे जिसका व्यक्तित्व सबसे ज्यादा पसंद था वो था सनकी जोकर का।

यह भी पढ़ें : कैंसर से पीड़ित एक्टर की हुई ऐसी हालत, पहचानना हुआ मुश्किल, वीडियो शेयर कर लोगों से मांगी मदद

‘मैंने इस किरदार की तैयारी के लिए घंटो लगाए हैं’

इस किरदार में देसी ट्विस्ट लाने के बारे में आसिफ ने कहा,‘स्वर्गीय हीथ लेजर द्वारा निभाए गए इस लेजेंडरी किरदार में- उनके तौर-तरीके, दुर्भावनापूर्ण हंसी और आवाज में अभिव्यक्ति सभी बहुत शानदार थे। उनका यह संवेदनशील और दिल को खुशी देने वाला परफॉरमेंस कुछ ऐसा है जिसका अभ्यास मैं सिर्फ सेट पर ही नहीं बल्कि सेट के बाहर भी करता हूं। मैं अपने सह-कलाकारों के पास जाकर उनके आसपास घूमता हूं और डरावनी बोली में उनसे सवाल करता हूं-वाइ सो सीरियस? (इतने गंभीर क्यों हो?) मैंने इस किरदार की तैयारी के लिए घंटो लगाए हैं और भारतीय दर्शकों को इससे जोड़ने की कोशिश की है। मैं बहुत ज्यादा उत्साहित हूं और अपने दोस्तों, परिवार और प्रशंसकों की प्रतिक्रिया जानने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मेरे पर अपना विश्वास बनाए रखने के लिए और इस ड्रीम किरदार पर मेरा सुझाव लेकर इसे हकीकत में बदलने के लिए मैं हमेशा ‘भाबी जी घर पर है‘ की पूरी टीम का शुक्रगुजार रहूंगा। मैं उनका जितना शुक्रिया अदा करूं, वह कम है। मुझे मेरे जन्मदिन पर मेरा अब तक का सबसे शानदार तोहफा मिला है और वह है- मेरे सपने का किरदार।‘

.

Thanks to News Source by