धोखाधडी: किराए के घर पर हासिल किया 6.70 करोड रुपए का लोन, जालसाज किए गिरफ्तार

धोखाधडी: किराए के घर पर हासिल किया 6.70 करोड रुपए का लोन, जालसाज किए गिरफ्तार 1
धोखाधडी: किराए के घर पर हासिल किया 6.70 करोड रुपए का लोन, जालसाज किए गिरफ्तार 2


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
धोखाधडी: किराए के घर पर हासिल किया 6.70 करोड रुपए का लोन, जालसाज किए गिरफ्तार 3

फाइल फोटो

आर्थिक अपराध शाखा ने उस जालसाज को गिरफ्तार किया है जिसने किराये के घर पर तीन अलग-अलग बैंक और कंपनियों से 6.70 करोड़ का लोन फर्जी कागजातों की चेन बनाकर लिया था। यह लोन एक्सिस बैंक, रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड और चोलामंडलम इंवेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी से लिया था। जालसाज का नाम सचिन शर्मा है।

पुलिस के मुताबिक सूरजमल विहार स्थित एक संपत्ति की मालकिन ने शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया उन्होंने उक्त संपत्ति राहुल शर्मा, सचिन शर्मा और मांगे राम शर्मा को दिनांक नौ अप्रैल 2014 को किराये पर दी थी। रेंट एग्रीमेंट की समाप्ति पर नौ फरवरी 2016 को इन लोगों के बीच लीज डीड एग्रीमेंट हुआ था। जुलाई 2016 में मकान मालकिन के पति को चोलामंडलम इंवेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के अधिकारियों से एक कॉल प्राप्त आई। बताया गया राहुल शर्मा ने उनकी प्रॉपर्टी पर 2.25 करोड़ का लोन लिया है। कंपनी राहुल शर्मा को तलाश रही है। राहुल शर्मा, सचिन शर्मा और मांगे राम शर्मा ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर एक्सिस बैंक और रिलायंस होम फाइनेंस लिमिटेड से भी 2.19 करोड़ रुपये और 2.25 करोड़ रुपये का लोन लिया हुआ है।

30 मार्च 2017 को ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज किया। पुलिस जांच में पता चला सचिन शर्मा ने अपने पिता मांगे राम शर्मा और अन्य आरोपी व्यक्तियों के साथ आपराधिक साजिश रची। इस मकान के जाली दस्तावेजों की तीन समानांतर श्रृंखला तैयार की और लोन राशि हासिल की। आरोपी व्यक्तियों ने रीता बब्बर नामक महिला का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी तैयार किया था।



Source link