पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार सहित क्वारंटाइन किया गया


बीते सप्ताह भारत से आने के दौरान इनमें से एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ऐसे में नियमों के तहत पाक में क्वारंटाइन किया गया।

नई दिल्ली। पाक ने भारतीय उच्चायोग के 12 अधिकारियों को परिवार और वाहन चालकों सहित क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। गौरतलब है कि बीते सप्ताह भारत से आने के दौरान इनमें से एक सदस्य के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। विदेश कार्यालय ने ये जानकारी दी।

Read More: दुनियाभर के 60 हजार विदेशी भी कर सकेंगे हज, सऊदी सरकार ने दी अनुमति

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने रविवार को बताया कि 12 अधिकारी और उनके परिजन शनिवार यानी 22 मई को वाघा सीमा पार कर पाक आए थे। सभी 12 अधिकारियों के पास कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट थी, मगर पाक के नियम के तहत इनकी दोबारा से जांच की गई।

प्रवक्ता के अनुसार पाक के स्वास्थ्य अधिकारियों की जांच के दौरान एक अधिकारी की पत्नी संक्रमित पाई जाती हैं। वैश्विक महामारी पर पाक की शीर्ष इकाई ‘नेशनल कमांड एवं कंट्रोल सेंटर’ (एनसीओसी) ने मामले की समीक्षा के बाद सभी परिजन और वाहन चालकों को क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी।

Read More: मॉडर्ना के सीईओ ने तीसरे डोज को भी अनिवार्य बताया, कहा-कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव में कारगर

अधिकारी के अनुसार भारतीय उच्चायोग को एनसीओसी के दिशानिर्देंशों का सख्ती से पालन करने कहा गया है। पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के बीच तय मानक प्रक्रियाओं के तहत अगर कोई राजनयिक कर्मी या उनका कोई सदस्य संक्रमित पाया जाता है, तो उन्हें उनके देश भेजने के बजाए उसी देश में क्वारंटाइन में रहना होगा।

.

Thanks to News Source by