बिजली बंद होने से चार ट्रेनों के चक्के थमे


चालीस मिनट तक बंद रही बिजली

बेंगलूरु. राज्य सरकार का ग्रिड फेल होने से मैसूरु रेल मंडल के येलियूर रेलवे स्टेशन पर बिजली ठप हो गई। इस कारण चार ट्रेनों के चक्के थम गए। 40 मिनट बाद बिजली आपूर्ति सुचारू होने के बाद चारों ट्रेनें रवाना हो सकी। बीच राह में बिजली बंद हो जाने के कारण ट्रेन में बैठे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। हाल ये था कि लोग पानी के लिए भी तरस गए।

मंडल रेल प्रबंधक बेंगलूरु अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 8.15 बजे अचानक बिजली बंद होने से चार ट्रेनों के चक्के थम गए। सुबह करीब ९ बजे बिजली आपूर्ति सुचारू होने के बाद ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हो सकीं। उन्होंने बताया कि मैसूरु खंड में राज्य सरकार के ग्रिड से रेलवे को विद्युत आपूर्ति होती है। राज्य सरकार के ग्रिड में आई तकनीकी खामी के चलते सुबह अचानक बिजली बंद हो गई।

उन्होंने बताया कि रेल लाइन पर बिजली बंद होने पर सामान्यतया बिड़दी से ऑटोमैटिक रिमोट से रेलवे ट्रेन कंट्रोल से विद्युत आपूर्ति शुरू की जाती है। मंगलवार को उपकरण फेल होने के बाद तुरंत विद्युत आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई और मण्ड्या से कर्मचारी को भेजना पड़ा। इसके बाद ही विद्युत आपूर्ति शुरू हो पाई और ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक मैसूरु मंजूनाथ ने बताया कि बिजली बंद होने के कारण ट्रेन संख्या 06581मैसूरु हुब्बल्ली एक्सप्रेस सुबह 8.10 बजे येलियूर और ब्यादराहल्ली के बीच रुक गई जबकि ट्रेन संख्या 06581 और 02785 विलंब तथा 06235 ट्रेन अपने निर्धारित समय से चली।





.

Thanks to News Source by