बिहार चुनाव में ड्यूटी कर रहे चुनाव अधिकारी ने ‘Newton’ को बताया प्रेरणा, पंकज बोले-इसने लोगों को प्रभावित किया


मुंबई। अभिनेता पंकज त्रिपाठी ( Pankaj Tripathi ) इस बात से खुश हैं कि साल 2007 में आई उनकी फिल्म न्यूटन ( Newton Movie ) में उन्हें मतदान के दौरान ड्यूटी पर तैनात हुए चुनाव अधिकारी का किरदार निभाने का मौका मिला था। अभिनेता का कहना है कि राजकुमार राव ( Rajkummar Rao ) अभिनीत इस फिल्म से आज भी वे लोग खुद को जोड़ पाते हैं, जिन्हें चुनाव के दौरान काम पर तैनात किया जाता है।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड नाइट पार्टीज में क्यों नहीं जाते अजय देवगन, अक्षय कुमार और सनी देओल? खुद ने बताए कारण

2018 के ऑस्कर ( Osacar Award ) में भारत की ओर से आधिकारिक Entry

अमित वी मसुरकर की फिल्म ‘न्यूटन’ साल 2018 के ऑस्कर ( Osacar Award ) में भारत की ओर से आधिकारिक प्रविष्ठि थी। फिल्म एक सरकारी अधिकारी राजकुमार राव के निभाए किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी ड्यूटी चुनाव के समय में एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगा दी जाती है। पंकज त्रिपाठी ने फिल्म में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक कमांडेंट की भूमिका निभाई, जो अपनी यूनिट के साथ मतदान केंद्र की सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

यह भी पढ़ें : Fatima Sana Shaikh का खुलासा – लोग कहते थे काम के लिए संबंध बनाना ही रास्ता है

चुनाव कर्मचारियों के लिए प्रेरणा

हाल ही में अभिनेता को छपरा के एक स्थानीय जोनल अधिकारी से सुनने को मिला कि आज भी यह फिल्म ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत है, जो इस वक्त चल रहे बिहार चुनाव में ड्यूटी कर रहे हैं।

2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण के दौरान दिखाई ‘न्यूटन फिल्म

उन्होंने इस बारे में कहा, एक फिल्म की पहुंच कहां तक है, इस बारे में तब तक कोई नहीं जान पाता है, जब तक उन्हें इस तरह की कहानियां सुनने को नहीं मिलती हैं कि फिल्म ने लोगों को किस तरह से प्रभावित किया है। मैंने एक अफसर से बात की, जिन्होंने 2500 मतदान अधिकरियों को प्रशिक्षण देने के दौरान न्यूटन फिल्म दिखाई थी। यह एक ऐसी फिल्म है, जिससे लोग आज भी खुद को जोड़ पाते हैं, इससे खासकर उन्हें प्रेरणा मिलती है, जो चुनाव की ड्यूटी से भागने का प्रयास करते हैं।

.

Thanks to News Source by