बेलगावी में घटते मामलों पर चिकित्सकों ने उठाए सवाल


– टेस्टिंग घटने से कम हुए मरीज

बेलगावी. बेलगावी जिले में संक्रमित कुल 24,747 लोगों में से 23894 लोग स्वस्थ हुए हैं और 334 मरीजों की मौत हुई है। 519 मरीजों का उपचार जारी है। प्रदेश सरकार के अनुसार अक्टूबर में राज्य भर में कोविड के नए मामले घटे हैं। लेकिन बेलगावी के चिकित्सकों का दावा है कि टेस्टिंग घटने से मरीजों की संख्या घटी है। ( experts question decreasing covid cases in Belgavi district of Karnataka)

जिलाधिकारी एम. जी. हिरेमठ ने बताया कि जिले में मृत्यु दर 0.4 फीसदी है जबकि जुलाई में मृत्यु दर एक फीसदी थी। जिला कोविड अस्पताल के 700 बिस्तरों में से 620 बिस्तर भरे हैं।

जिला कोविड प्रबंधन दल के एक चिकित्सक के अनुसार भी जांच संख्या घटने से मामले घटे हैं। केंद्र सरकार ने अगस्त में बेलगावी को कम जांच वाले जिलों में शामिल किया था। उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिले के मुकाबले अब भी बेलगावी में 10 गुना कम जांच हो रहे हैं।

बेलगावी में अगस्त-सितंबर में प्रतिदिन 4,300 कोविड सैंपल जांचे जा रहे थे। लेकिन अब करीब 1,500 सैंपल ही जांचे जा रहे हैं। बेलगावी की आबादी करीब 55 लाख है। इसके हिसाब से टेस्टिंग की संख्या अपर्याप्त है।
हिरेमठ ने जान बूझकर टेस्टिंग घटाने के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद वे आरोपों को गंभीरता से लेंगे और स्वास्थ्य विभाग मामले की समीक्षा करेगा।







.

Thanks to News Source by