यूपी में तेजी से बढ़ने वाली है ठंड, इतने डिग्री तक गिरेगा तापमान, कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने कही ये बात


लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मुताबिक तकरीबन पांच दिन पहले बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव बनने की वजह से एक सिस्टम पश्चिम बंगाल, असम होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहा है।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश का मौसम आने वाले दिनों में और सर्द होगा। यहां ठंड का असर और बढ़ेगा। राजधानी लखनऊ के अमौसी स्‍थ‍ित आंचल‍िक मौसम व‍िज्ञान केंद्र के न‍िदेशक जेपी गुप्‍ता के मुतबिक अगले एक पखवारे में यूपी में दिन और रात के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। पूर्वी यूपी के मुकाबले पश्चिमी यूपी में ठंड ज्यादा बढ़ेगी। हालांकि अभी प्रदेश में धुंध और कोहरे के आसार नहीं हैं।

धुंध और कोहरे के आसार नहीं

मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि इन दिनों औसतन रात का तापमान 13 से 14 डिग्री के बीच और दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे ही दर्ज हो रहा है। मौसम निदेशक के मुताबिक फिलहाल प्रदेश में धुंध और कोहरे के आसार नहीं हैं। आसमान साफ रहेगा, दिन में धूप निकलती रहेगी।

ठंड और बढ़ेगी

लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मुताबिक तकरीबन पांच दिन पहले बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव बनने की वजह से एक सिस्टम पश्चिम बंगाल, असम होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहा है। इसकी वजह से पश्चिम बंगाल से लेकर असम, झारखंड, बिहार होते हुए पूर्वी उत्तरप्रदेश तक आकाश में बादल छाए रहे। साथ ही हवा का रुख भी पुरवा बना रहा। इस वजह से रात का तापमान छोड़ा चढ़ा रहा, लेकिन अब एक बार फिर से मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी है। जिसके चलते ठंड बढ़ रही है।

.

Thanks to News Source by