यूपी में पत्रकार भी सुरक्षित नहीं, इसी सप्ताह पीटे गये दो पत्रकार


दो बहनें और चाची को भी गंभीर चोटें आई हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पत्रकारों पर आये दिन आफत टूट पड़ती है। लगातार उन पर हमले हो रहे हैं। आलोचना से डरी सरकार ने खानापूर्ति के लिये कह दिया है कि पत्रकारों पर हमले को अधिकारी गंभीरता से लें। लेकिन इस घोषणा का कोई असर नहीं दिख रहा है। लखनऊ के पत्रकार कौशलेंद्र उपाध्याय के गृह जनपद जौनपुर थाना पवारा गांव कुंवरपुर में उनके घर पर चढ़कर गुंडे किस्म के लोगों ने कौशलेंद्र और उनके पूरे परिवार को बुरी तरह से मारा पीटा और अभद्रता भी की। इसमें उनके घर के सभी सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं। कौशलेंद्र उपाध्याय का दोनों हाथ टूट गया है। उनके भाई का भी हाथ टूट गया। उनके पिताजी की गर्दन की हड्डी टूट गई है। माता जी के सर में गंभीर चोट लगी है। दो बहनें और चाची को भी गंभीर चोटें आई हैं।

गुंडों ने आधे घंटे तक घर पर जमकर तांडव किया। स्थानीय पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।अभी तक इस मामले में गुंडों के ऊपर कोई कार्यवाही नहीं हुई है। यह घटना शनिवार शाम की है। जिले के बड़े अफसर उपचुनाव में व्यस्तता बता कर मामले को टाल रहे हैं। कौशलेंद्र उपाध्याय ने लखनऊ के कई वरिष्ठ पत्रकारों से इस मामले में मदद करने की अपील की है। लखनऊ के एक पत्रकार ने इस घटना के बारे में फेसबुक पर विस्तार से लिखा हैै। मंगलवार को सहारनपुर में दबंगों ने पत्रकार कपिल धीमान की बेरहमी से पिटाई किया। बताते हैं कि हमलावरों ने पहले उनको बुलाया जब वह पहुंचे तो दर्जनों गुंडों ने कपिल पर जानलेवा हमला कर दिया। मारपीट की घटना वहां लगे सीसीटीवी में हुई कैद हो गयी।

कपिल धीमान गंभीर रूप से घायल हो गये। जब इस संदर्भ में दोका सामना ने सहारनपुर नगर कोतवाली के इंस्पेक्टर से बात किया तो उन्होंने बताया कि किसी पक्ष से अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिल जाये तब बताऊं। बीते 17 सितंबर को सहारनपुर में एक नेशनल चैनल के पत्रकार को दबंगों ने बीच सड़क पर पीटा था। बाद में पत्रकार के पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बताते हैं कि पत्रकार पर हमला उस समय हुआ जब वह शाम को अपनी कार से अंबेडकर स्टेडियम में खेलने के लिए जा रहे थे। तभी बीच में कुछ दबंगों द्वारा उनकी कार को रोककर उनकी जमकर पिटाई की गई थी।बता दें कि सहारनपुर में ही कुछ एक वर्ष पूर्व भी छोटे से विवाद में एक पत्रकार और उनके भाई की हत्या कर दी गयी थी।







.

Thanks to News Source by