यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, 48 घंटों में कई जिलों में हो सकती है झमाझम बारिश


– तेज आंधी के साथ बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कभी तौकते तो कभी यास तूफान अपना कहर बरपाता रहता है। कुछ दिनों पहले जब तौकते तूफान आया था तो प्रदेश के कई जिलों में तूफान के भारी बारिश हुई थी और अब यास तूफान ने प्रदेश भर के कई जिलों में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सुलतानपुर में यास चक्रवात के कारण चार दिन हुई तेज बारिश के बाद पिछले दो दिनों से हो रही चिपचिपाती गर्मी के बाद असज अचानक मौसम ने करवट बदली। सुबह 9 बजे से आसमान में बादल मंडराने लगे और 11 बजते – बजते तेज आंधी के साथ भारी बारिश होने लगी। मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं तेज आंधी के साथ हुई बारिश से मौसम भी खुशनुमा हो गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि कहीं गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। प्रदेश में यास तूफान का कहर फिलहाल अभी थमा नहीं है। सुबह बादल घुमड़ने लगे। कुछ ही देर में मौसम का मिजाज बदला और घने काले बादल घिर आए। गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, सीतापुर समेत कई जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश हुई, वहीं सुलतानपुर, अमेठी, लखनऊ, अयोध्या, रायबरेली, अंबेडकरनगर में मौसम साफ है।

ये भी पढ़ें – सुलतानपुर में सहित यूपी के कई जिलों आज जमकर हुई बारिश, जानें- अगले 48 घंटों का हाल

जुलाई के पहले सप्ताह तक मौसम दे सकता है दस्तक

मौसम विज्ञानी डॉ जेपी तिवारी ने बताया कि सुलतानपुर, राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में मौसम बदलने की संभावना है। गरज-चमक के साथ बिजली और बरसात होने की संभावना जताई है। प्रदेश के कई जिलों में बरसात, तेज हवाएं, बिजली गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं डॉ. जेपी तिवारी बताते हैं कि मानसून प्रदेश में एक पखवाड़ा देरी से आने की संभावना है। यानी मानसून अब जून की 20 से लेकर 28 जून तक न आकार जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में ही दस्तक देने के आसार हैं।

.

Thanks to News Source by