यूपी में सबसे ठंडा स्थान रहा मुजफ्फरनगर, आने वाले दिनों में गिरेगा पारा


एक दो दिन में लखनऊ में कड़ाके की पड़ेगी ठंड
उत्तराखंड के बदरीनाथ, हेमकुंड समेत ऊंची चोटियों में हुआ हिमपात

लखनऊ. बीती रात यूपी में सबसे ठंडा स्थान मुजफ्फरनगर रहा जहां पारा 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। मौसम विभाग का नया अलर्ट है कि यूपी के पूर्वांचल के जिलों के मुकाबले पश्चिमी यूपी के जिलों में ठंड पूरे शबाब पर रहेगी। आने वाले दिनों में पारा और गिरेगा, साथ ही ठंड बढ़ेगी। वजह साफ है पश्चिमी यूपी के कई जिले उत्तराखंड राज्य से सटे हुए हैं। मंगलवार को उत्तराखंड के बदरीनाथ, हेमकुंड, केदारनाथ समेत कर्द ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ। जिससे ठंड में इजाफा हुआ है। जिसका असर पश्चिमी यूपी के जिलों के साथ राजधानी लखनऊ एक दो दिन तक आने की संभावना है।

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि, उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में ठंड का असर और बढ़ेगा। अगले एक पखवारे में प्रदेश में दिन व रात के तापमान में थोड़ी और गिरावट आएगी। पूर्वांचल के मुकाबले पश्चिमी यूपी में ठंड गहराने लगी है।

मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि इन दिनों औसतन रात का तापमान 13 से 14 डिग्री के बीच और दिन का तापमान 30 डिग्री के आसपास दर्ज हो रहा है। मौसम निदेशक ने बताया कि फिलहाल राज्य में धुंध और कोहरे के आसार नहीं हैं। आसमान साफ रहेगा, दिन में चमकती गुनगुनी धूप बनी रहेगी।

मंगलवार को लखनऊ और आसपास के इलाके में रात में हल्की ठंड रही। दिन का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार की रात को पारा 13 डिग्री के आसपास रहा, यह सामान्य से 2 डिग्री कम रहा।

.

Thanks to News Source by