रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग: बाबा रामदेव की टिप्पणी के खिलाफ एम्स, सफदरजंग समेत कई अस्पतालों में प्रदर्शन 15

रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग: बाबा रामदेव की टिप्पणी के खिलाफ एम्स, सफदरजंग समेत कई अस्पतालों में प्रदर्शन

रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग: बाबा रामदेव की टिप्पणी के खिलाफ एम्स, सफदरजंग समेत कई अस्पतालों में प्रदर्शन 16


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग: बाबा रामदेव की टिप्पणी के खिलाफ एम्स, सफदरजंग समेत कई अस्पतालों में प्रदर्शन 17
  • फोर्डा व आरडीए ने की रामदेव के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

एलोपैथी को लेकर योग गुरु रामदेव की टिप्पणी से आहत दिल्ली के कई अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने मंगलवार को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत प्रदर्शन शुरू किया। डॉक्टरों की मांग है कि या तो रामदेव बिना शर्त माफी मांगें या उनके खिलाफ महामारी रोग अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए।

फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने प्रदर्शन का आह्वान 29 मई को किया था। उन्होंने कहा था कि आंदोलन के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित नहीं होने दी जाएंगी। दिल्ली के रेजिडेंट चिकित्सकों ने काली पट्टियां और रिबन पहनकर प्रदर्शन किया।

फोर्डा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रामदेव की टिप्पणियों के विरोध में हमारा प्रदर्शन मंगलवार सुबह शुरू हुआ। वह तो एलोपैथी के बारे में बोलने तक की योग्यता नहीं रखते हैं। इससे चिकित्सकों का मनोबल प्रभावित हुआ है, जो कोविड.19 महामारी से हर दिन लड़ रहे हैं।

हमारी मांग है कि वह सार्वजनिक रूप से बिना शर्त माफी मांगे, अन्यथा महामारी रोग अधिनियम के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि एम्स, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, हिंदूराव, संजय गांधी मेमोरियल अस्पतालए, बीआर अंबेडकर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) इस आंदोलन में शामिल हो चुके हैं तथा कुछ अन्य भी शामिल होने वाले हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link