विरोध प्रदर्शन: दो दिन से भूख हड़ताल पर बैठे जीबी पंत कॉलेज के छात्रों का मेडिकल चेकअप


नई दिल्ली19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली सरकार के खिलाफ अभाविप का प्रदर्शन तीसरे दिन जारी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दिल्ली सरकार की छात्र विरोधी नीतियों के विरुद्ध चल रहा प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। छात्रों को सीएम आवास की ओर कूच करते समय विकास भवन के सामने एम जी मार्ग पर दिल्ली पुलिस के द्वारा पुलिस बैरिकेडिंग से रोक दिया गया था, तब से उसी स्थान पर डटे हुए है।

यहां पर छात्रों की पूरी दिन की एक दिनचर्या रहती है, जिसमें छात्र गीत-गाने, नारेबाजी, पढ़ाई आदि करते हैं। वहीं कॉलेजों में चल रही पढ़ाई को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान न हो इसके लिए छात्रों ने सड़क पर ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखी। जीबी पंत कॉलेज के पांच छात्र भी विद्यार्थी परिषद के इस हड़ताल के साथ भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

पांचों छात्रों का स्वास्थ्य बुधवार दोपहर तक ठीक रहा, जहां एक छात्र का शुगर लेवल हाई था वहीं चार छात्रों का शुगर लेवल लो रहा। अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ छात्र सड़कों पर बैठा हुआ है और सरकार के जूं भी नही रेंग रही है। दिल्ली की बढ़ती ठंड और खतरनाक स्तर के प्रदूषण के बीच में विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्र संघर्ष कर रहा है, केजरीवाल सरकार को इसमें झुकना पड़ेगा।



Source link