वेबसाइट को अधिक पारदर्शी बनाएगा बीबीएमपी


मिलेगी फैसलों व विकास योजनाओं की जानकारी

बेंगलूरु. अधिक पारदर्शिता तथा लोगों को विभिन्न योजनाओं की सटीक जानकारी मुहैया कराने के लिए बृहद बेंगलूरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) अपनी वेबसाइट का उन्नयन करेगा। बीबीएमपी के आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद के मुताबिक वेबसाइट की त्रुटियां दूर की जाएंगी। वेबसाइट के साथ जुडऩे के लिए सिटीजन सर्विस लिंक विकसित की जा रही है। यह विकसित वेबसाइट शीघ्र उपलब्ध होगी।

बीबीएमपी के सूचना तथा जनसंपर्क विभाग के सूत्रों के मुताबिक नई वेबसाइट में बीबीएम की ओर से जारी आदेश, काउंसिल की बैठक में लिए गए फैसले, कचरे का निर्वहन, तालाबों का उन्नयन, विभिन्न विकास योजनाओं की जानकारी, बीबीएमपी के शिक्षा, स्वास्थ्य,वन विभागों की जानकारी उपलब्ध होगी। साथ में बीबीएमपी के आयुक्त मंजुनाथ प्रसाद तथा प्रशासक गौरव गुप्ता का फेसबुक खाता भी लिंक किया जाएगा।

इस वेबसाइट के माध्यम से बीबीएमपी के विभिन्न शुल्कों का ऑनलाइन भुगतान भी संभव होगा।साथ में शहर के विभिन्न वार्डों में चल रहे विकास कार्यों की समग्र जानकारी भी उपलब्ध होगी। इन योजनाओं के लिए बजट में अनुदान का आवंटन, कार्य पूरा करने की समय सीमा, ठेकेदार का नाम आदि जानकारी प्राप्त की जा सकती है। विकास कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए यह जानकारी आम लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है।







.

Thanks to News Source by