श्रीकांत शर्मा की अपील, कार्यालय या व्यवसायिक प्रतिष्ठान जाने के लिए करें साइकिल का इस्तेमाल, अखिलेश ने दिया जवाब


पर्यावरण को बचाने के लिए यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) इन दिनों साइकिल पर सवार होकर कार्यालय पहुंच रहे हैं।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. पर्यावरण को बचाने के लिए यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) इन दिनों साइकिल पर सवार होकर कार्यालय पहुंच रहे हैं। यही नहीं, वह राजधानी के अलग-अलग पॉवर स्टेशनों पर भी साइकिल से जा रहे हैं और समस्याएं सुन रहे हैं। ऐसे करते हुए मंत्री ने अपनी ताजा तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की व कहा कि मैं लखनऊ आवास से अपने शक्ति भवन (Shakti Bhawan) कार्यालय जाने के लिये नियमित रूप से साइकिल का प्रयोग कर रहा हूँ। आप भी अपने बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए 5 किलोमीटर की परिधि तक स्थित कार्यकाल या व्यावसायिक प्रतिष्ठान जाने के लिए साइकिल प्रयोग करें। श्रीकांत इससे प्रदूषण रोकने व फिट रहने का संदेश तो दे ही रहे हैं, अपने सरकारी कामकाज भी निपटा रहे हैं। हालांकि विपक्ष इसे नाटक बता रहा है। साइकिल के चिन्ह वाली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने श्रीकांत शर्मा पर निशाना साधते हुए कहा कि बढ़ी हुई बिजली की दरें और बढ़ने वाली हैं, इसलिए ऊर्ज मंत्री साइकिल चलाने का नाटक कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अयोध्याः सीएम योगी लेंगे रामलला से दीपोत्सव की अनुमति, 24 घाटों पर जलेंगे करीब छह लाख दीपक

सुनी समस्याएं-
बुधवार को निरीक्षण करने के लिए श्रीकांत साइकिल से लखनऊ के बांग्ला बाजार व आशियाना इलाकों में पॉवर सब-सेंटर्स तक भी गए। उन्होंने उपभोक्ताओं से मुलाकात की वबिजली व्यवस्था में सुधार लाने के लिए फीडबैक भी लिया। इस दौरान उन्होंनें कहा कि वे बिजली संबंधी समस्याओं के लिए हेल्पलाइन नंबर 1912 पर शिकायत दर्ज करें। साथ ही लोगों से अपील की कि वे अपना लंबित बकाया भी चुकाएं। बिल समय से जमा न हो पाने को लेकर मंत्री ने एक स्टेशन पर यह भी कहा कि बिजली काटना समस्या का समाधान नहीं है। जो बड़े डिफॉल्टर उपभोक्ता हैं, वह 4 किश्तों में अपना बिल जमा कर सकते हैं। इसकी व्यवस्था है। अगर उपभोक्ता समय पर बिल जमा करते हैं, तो इससे बिजली विभाग का भी नुकसान कम होगा।

ये भी पढ़ें- अब मनेगी दिवाली, सीएम योगी का 15 लाख राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, जानें किसे मिलेगा कितना नगद






Show More








.

Thanks to News Source by