समस्याओं को लेकर बिजली मंत्री से मिले विधायक: मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि पृथला क्षेत्र की बिजली समस्याएं जल्द दूर होंगी


फरीदाबाद34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फरीदाबाद। पृथला क्षेत्र की बिजली समस्याओं को लेकर विधायक ने मंत्री से मुलाकात की। - Dainik Bhaskar

फरीदाबाद। पृथला क्षेत्र की बिजली समस्याओं को लेकर विधायक ने मंत्री से मुलाकात की।

पृथला क्षेत्र की बिजली की समस्याओं को लेकर विधायक नयनपाल रावत गुरुवार को बिजली मंत्री रणजीत चौटाला, इलेक्ट्रिकसिटी के एसीएस पीके दास, एमडी बलकार सिंह से मिले। विधायक ने उनके सामने क्षेत्र की बिजली संबंधी समस्याएं रखीं।

विधायक ने कहा क्षेत्र के अधिकतर गांवों में बिजली के तार नीचे लटकें हुए हैं। काफी जगह तार जर्जर हैं। इससे अक्सर शार्ट सर्किट की समस्या से लोगों को सामना करना पड़ता है। इसलिए तार ऊंचे किए जाएं। साथ ही पुराने तार बदले जाएं। उन्होंने मंत्री को बताया कि पृथला क्षेत्र का अधिकतर हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में आता है। वहां किसानों की आय खेती पर निर्भर है। ऐसे में कई गांवों में बिजली का शेड्यूल ठीक नहीं है। इससे उन्हें बिजली समस्या से जूझना पड़ता है। इसलिए जिन गांवों में बिजली की समस्या है, वहां नए शेड्यूल के तहत बिजली सप्लाई की जाए। जिससे कृषि कार्यों में लोगों को दिक्कत न आए।

इसके अलावा विधायक ने झाड़सेंतली में बनने वाले 66 केवी सब स्टेशन का स्थान बदलकर उसे पृथला क्षेत्र में शिफ्ट करने की मांग रखी। जिससे यहां ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को पर्याप्त बिजली मिल सके। उन्होंने बिजली मंत्री से मांग की है कि इन समस्याओं का जल्द समाधान किया जाए। जिससे लोगों को दिक्कत न हो। बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने आश्वस्त किया कि बिजली समस्याओं का जल्द निराकरण होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link