सस्ती आलू-प्याज की खरीद के लिए टूट पड़े लोग, जानिए कितनी है कीमत


– वैन में लोगों को 40 रूपया किलो प्याज और 25 रूपया किलो आलू उपलब्ध करवाया जाएगा

– पीएफआई एजेंटों की बेल याचिका पर सुनवाई टली, 9 को होगा फैसला

मिर्जापुर. जनपद में आसमान छूती आलू और प्याज की कीमत से राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने सरकारी दर पर सस्ती आलू और प्याज लोगों को मुहैया करवाने के लिए शहर में आलू-प्याज बेचने के लिए वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस वैन के माध्यम से लोगो को सरकारी दर पर कम मूल्य पर आलू व प्याज की बिक्री की जाएगी। इस वैन में लोगों को 40 रूपया किलो प्याज और 25 रूपया किलो आलू उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं जैसे ही यह वैन शहर में पहुची लोग वैन पर से सस्ती आलू और प्याज खरीदने के लिए लोग टूट पड़े। वैन के पास खरीद के लिए अफरातफरी मची हुई थी। वैन से आलू और प्याज की खरीद करने आये राधे कुमार का कहना है। बाजार मूल्य से यहां काफी सस्ती है। इसलिए लोगों की भीड़ लगी है। वहीं डीएम सुशील पटेल के मुताबिक एक परिवार को दो किलो आलू और प्याज खरीदने की अनुमति दी गई है। डीएम का कहना है कि किसी भी तरीके की जमाखोरी को रोकने के लिए अधिकारियों को लगाया गया है।

महिला की हत्या कर धान के खेत में फेंका शव
प्रतापगढ़. सूबे में अपराधी पूरी तरह से बेखौफ है। पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम नजर आ रही है। कुंडा टाउन एरिया इलाके के फरेदूपुर में सुबह सुबह महिला का शव सड़क किनारे स्थित धान के खेत मे पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई, इस बात की सूचना स्थानीय लोगों ने इलाकाई पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया चूंकि घटना थाने के पास की है जिसके चलते शव को थाने लेजाकर पंचनामा कर अंत्यपरीक्षण को भेजने की कार्रवाई की गई। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पड़ोसी गांव अघिया की बदरुन्निसा के रूप में मृतका की पहचान हुई है विधिक कार्यवाई की जा रही है।

अविवाहित युवती ने अपने नवजात को दूसरी महिला को सौंपा
बलिया. अविवाहित युवती ने अपने नवजात शिशु को दूसरी महिला को पालन पोषण के लिए सौंप दिया। जिसके बाद खुद को बच्चे का पिता बताने वाले युवक ने पुलिस में शिकायत की। खुद को बच्चे का पिता बताने वाले युवक ने युवती की मां और बहन पर बच्चा बेचने का आरोप लगाया है। पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के आनंदनगर इलाके का है। आनंदनगर इलाके में रहने वाली एक अविवाहित युवती ने कुछ दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद युवती और उसकी मां ने नवजात शिशु को जिले के बांसडीह क्षेत्र के शकरपुर गांव में रहने वाली एक महिला को दे दिया।इसी बीच खुद को बच्चे का पिता बताने वाले युवक ने पुलिस में शिकायत की।

एसपी की पंचायत के बाद भी नहीं सुलझा किन्नरों का सीमा विवाद
आजमगढ़. किन्नरों के बीच उपजा सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को एक बार फिर किन्नरों के दोनों गुट एसपी कार्यालय पहुंच गए। एसपी ने दो गुटों में समझौता कराने के लिए घंटों मसक्कत की लेकिन बात नहीं बनीं। एसपी कार्यालय पर जुटे सैकड़ों किन्नर पुलिस के लिए सिर दर्द बने रहे। अंत में फैसला हुआ कि दोनों गुट आपस में बैठक कर एक दूसरे की सीमा खुद निर्धारित करेंगे। इसके बाद कोई भी गुट एक दूसरे की सीमा में हस्तक्षेप नहीं करेगा। आजमगढ़ में किन्नरों का सीमा विवाद काफी पुराना है। इसे लेकर दोनों गुट कई बार आमने सामने हो चुके हैं। अभी दो दिन पूर्व एक गुट के किन्नरों ने एसपी से मुलाकात कर पूर्व प्रधान रेखा किन्नर पर उत्पीड़न करने व हमला करने का आरोप लगाया था।

पुलिस के खिलाफ सड़क पर उतरा हिंदू महासभा
आजमगढ़. संगठन के जिला उपाध्यक्ष के खिलाफ फर्जी ढंग से मुकदमा दर्ज करने का आरोप लगाते हुए विश्व हिन्दू महासभा के लोगों ने बुधवार को सिधारी थानाध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस अधीक्षक से मुलकात कर जिला उपाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज फर्जी हत्या के प्रयास का मुकदमा रद्द करने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
विश्व हिंदू महासंघ के मंडल प्रभारी मनोज कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष मऊ व आजमगढ़ सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करते हुए वे एसपी कार्यालय पहुंचे। मनोज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे जिला उपाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव के खिलाफ सिधारी थाने की पुलिस द्वारा गलत तरीके से धारा 307 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है जो पूरी तरीके से गलत है।

ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर 32 लाख के घोटाले का लगाया आरोप
ललितपुर. जनपद के ब्लाक मडाबरा की ग्राम सभा बागोनी के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान रुचिका बुन्देला , सेक्रेटरी, रोजगार सेवक, तकनीक सहायक और ब्लाक के जेई पर सरकारी की जन हितैषी योजनाओं में हेराफेरी कर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। लगभग आधा सैकड़ा से अधिक ग्रामीणों ने जन सूचना अधिकार अधिनियम के द्वारा प्राप्त प्रपत्रों के आधार पर प्रधान पर 32 लाख के गबन का आरोप लगाया है। मनरेगा कार्यो में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उनका कहना है कि जो काम मनरेगा से दर्शाए गए हैं। वह धरातल पर हैं ही नहीं सिर्फ कागजातों में है। उनका कहना हैं कि उन्हीने जितनी भी सूचनाएं मांगी थी तो उन्हें अभी आधी अधूरी सूचनाएं दी गई हैं। जबकि ग्राम प्रधान रुचिका बुंदेला वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ को अपने गांव में कराए गए विकास कार्यों का विवरण दे चुके हैं जिस पर मुख्यमंत्री ने उनकी पीठ भी थपथपाई थी। उनका आरोप है कि शिकायत करने वाले आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं।

पीएफआई एजेंटों की बेल याचिका पर सुनवाई टली, 9 को होगा फैसला
मथुरा. हाथरस कांड को लेकर हिंसा फैलाने के आरोप में पीएफआई के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। अपनी भेज करो आरोपियों को थाना हाईवे क्षेत्र स्थित गोवर्धन मार्ग पर बनी अस्थाई जेल में रखा गया। मसूद अहमद और आलम की बेल की अर्जी जिला न्यायालय में लगाई गई थी। गुरुवार को बेल अर्जी पर सुनवाई होनी थी लेकिन वकीलों की हड़ताल और सीजीएम अंजू राजपूत ने एसटीएफ को दी 48 घंटे की रिमाइंड के चलते बेल अर्जी पर सुनवाई नहीं हो सकी। शासकीय अधिवक्ता नारायण शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की एसटीएफ को 48 घंटे की रिमाइंड पर चारों आरोपियों को दिया गया है। न्यायालय द्वारा दी गई अवधि के बाद ही आरोपियों की बेल अर्जी पर सुनवाई हो सकेगी। नारायण शर्मा ने यह भी बताया कि आगामी 9 नवंबर को मसूद अहमद और आलम की बेल अर्जी पर सुनवाई की जाएगी।

कोराना संक्रमित महिला ने तीसरी मंजिल से कूद कर दी जान

इटावा. जिले के सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कोविड अस्पताल मे भर्ती कोरोना संक्रमित एक महिला ने तीसरी मंजिल से कूद कर बुधवार रात जान दे दी। असल में आत्महत्या करने वाली महिला बे्रन टयूमर से पीडित थी जिसका उपचार यहाॅ पर चल रहा था जांच मे कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। महिला के आत्महत्या करने के पीछे करवाचौथ पूजा न कर पाना मुख्य कारण माना जा रहा है लेकिन इस बात की पुष्टि किसी स्तर से फिलहाल नहीं हुई चूकि महिला ने तीसरी मंजिल से कूद कर जान दी है इसलिए इस मौत को करवाचौथ पूजा से जोड़कर देखा जा रहा है।









.

Thanks to News Source by