सीएए हिंसा के प्रदर्शनकारियों के फिर लगे पोस्टर


बीते वर्ष सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) को लेकर हुई हिंसा में शामिल लोगों के एक बार फिर पोस्टर राजधानी लखनऊ में लगा दिए गए हैं।

लखनऊ. बीते वर्ष सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) को लेकर हुई हिंसा में शामिल लोगों के एक बार फिर पोस्टर राजधानी लखनऊ में लगा दिए गए हैं। साल की शुरुआत में भी हिंसा करने वालों के पोस्टर लगाए गए थे, लेकिन हाईकोर्ट की आपत्ति के बाद इन्हें हटा दिया गया था। गुरुवार को एक बार फिर पुराने लखनऊ में इनकी तस्वीरें साझा की गई हैं। इनमें कुछ पर गैंगस्टर एक्ट भी लगा है। यह सभी लोग फरार है। पोस्टर में पुलिस के फोन नंबर भी दिए गए हैं, जिसपर इनकी जानकारी दी जा सकती है। इन आरोपियों पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया है। पुलिस के मुताबिक यह सभी बीते साल 19 दिसंबर को राजधानी लखनऊ में सीएए के विरुद्ध हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा में शामिल थे।

ये भी पढ़ें- आलू व प्याज के बाद महंगा हुआ अंडा, दीपावली के बाद और बढ़ेंगे दाम, जानिए क्या हैं अभी के भाव

इनके लगे पोस्टर-

जिन 8 प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें प्रशासन ने सार्वजनिक रुप से पोस्टर में लगाई हैं, उनमें मोहम्मद तहिर, मोहम्मद अलाम, नायब उर्फ रफत अली, रिजवान, इरशाद, अहसन, हसन के नाम शामिल हैं। इन सभी पर थाना ठाकुरगंज में मुकदमा दर्ज है। एक और पोस्ट में मुस्लिम धर्मगुरु ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मौलाना क़ल्बे सादिक के बेटे कल्बे सिब्तैन “नूरी”, मौलाना सैफ अब्बास, जमाल, इस्लाम, तौकीर उर्फ तौहीद, आसिफ, मानू, नीलू, शकील, काशिफ, हलीम व सलीम चौधरी की तस्वीरें लगी है।

.

Thanks to News Source by