Afghanistan: कंधार प्रांत में आत्मघाती कार बम धमाके में 4 की मौत, 40 घायल


काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली ( Afghanistan Peace Talk ) को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच लगातार वार्ता का दौर जारी है। लेकिन इसके बावजूद हमले नहीं थम रहे हैं। अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में हर दिन आतंकी हमलों ( Terror Attack ) को अंजाम दिया जा रहा है। ताजा घटना दक्षिणी कंधार प्रांत में एक पुलिस ठिकाने पर आत्मघाती कार बम धमाके ( Sucide Car Bombing ) को अंजाम दिया है।

इस कार बम धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल हो गए है। एक प्रांतीय अधिकारी ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ठिकाने को निशाना बनाकर हमला किया गया।

अफगानिस्तान: काफिले में कार ब्लास्ट कर किए हमले में 9 की मौत, बाल-बाल बचे गवर्नर

कंधार के जनस्वास्थ्य विभाग के प्रांतीय निदेशक मोहम्मद अशरफ नादरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि मैवांद जिले में रविवार देर रात यह हमला हुआ है। इस धमाके से मकान ध्वस्त हो गया। अर्धचिकित्सा कर्मी ध्वस्त मकान के मलबे में फंसे लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं। अशरफ नादिर के अनुसार, घायलों में सैनिक एवं आम लोग भी शामिल हैं।

फिलहाल, किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि ये माना जा रहा है कि इस हमले को तालिबान ने अंजाम दिया है।

रविवार को हुए थे तीन हमले

आपको बता दें कि रविवार को तीन अलग-अलग जगहों पर हमलों को अंजाम दिया गया था, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई घायल हो गए थे। पहला धमाका बदघीस प्रांत के केंद्र में स्थित काला-ए-नाव शहर में एक दुकान में हुआ था। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। प्रांतीय कार्यवाहक पुलिस प्रमुख शिर अका अलोकोजई ने टोलो न्यूज को इस धमाके की जानकारी दी।

Afghanistan: काबुल विश्वविद्यालय पर आतंकी हमले में 25 की मौत, कैंपस को सेना ने घेरा

वहीं एक और धमाका अफगानिस्तान के कंधार में एक सुरक्षा चौकी के पास शाम को हुआ था। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा चौकी में एक कार बम विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को एक आवासीय मकानों के करीब तीन मोर्टार धमाके हुए थे। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने जानकारी देते हुए बताया था कि इस धमाके में 8 की मौत हो गई थी, जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।







.

Thanks to News Source by