Afghanistan: काबुल विश्वविद्यालय पर आतंकी हमले में 25 की मौत, कैंपस को सेना ने घेरा


काबुल। अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय में सोमवार को हुए आतंकी हमले में 25 लोग मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अबतक 40 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पूरे कैंपस को सेना ने घेर लिया है।

Donald Trump का दावा, कोरोना के कारण चुनाव नतीजों में होगी देरी

विश्वविद्यालय के कैंपस में गोलीबारी

रिपोर्ट के अनुसार, काबुल विश्वविद्यालय के नजदीक गोलाबारी तब हुई है जब अफगान और ईरानी अधिकारी विश्वविद्यालय में पुस्तक प्रदर्शनी का उद्धाटन कर रहे थे। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि बंदूकधारियों के एक समूह ने सोमवार की दोपहर काबुल विश्वविद्यालय के कैंपस में गोलीबारी की है।

रास्ते को पूरी तरह से ब्लॉक करा

हमले के बाद अफगान स्पेशल फोर्स और विदेशी कमांडों की टीम भी विश्वविद्यालय परिसर में पहुंच चुकी हैं। बीते पांच घंटों से हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। विश्वविद्यालय जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से ब्लॉक करा गया है।

छात्रों पर गोली बरसानी शुरू कर दी

एक चश्मदीद के अनुसार हमलावरों ने काबुल विश्वविद्यालय में एक क्लास में प्रवेश किया। इस बाद छात्रों पर गोली बरसानी शुरू कर दी। इसके कारण कक्षा में मौजूद कई छात्र मारे गए। इनमें से कई घायल भी हुए। पूरे कैंपस को सुरक्षाबलों ने खाली करा लिया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़ी संख्या में सेना के जवान तैनात हुए हैं।

.

Thanks to News Source by