BJP MLA चैंपियन पर फिर विवादों का साया… ABVP कार्यकर्ता को कथित रूप से धमकाने का ऑडियो वायरल


हथियार लहराने, गालियां देने, धमकाने के चैंपियन के ऑडियो-वीडियो पहले भी वायरल होते रहे हैं. (फ़ाइल फ़ोटो)

हथियार लहराने, गालियां देने, धमकाने के चैंपियन के ऑडियो-वीडियो पहले भी वायरल होते रहे हैं. (फ़ाइल फ़ोटो)

पार्टी अध्यक्ष बंशीधर भगत का कहना है कि उन्हें एबीवीपी कार्यकर्ताओं से अभी कोई शिकायत नहीं मिली है

देहरादून. खानपुर से बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. चैंपियन का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह एक एबीवीपी कार्यकर्ता को गालियां और धमकियां दे रहे हैं. मामला लक्सर क्षेत्र के एक कॉलेज से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. छात्र पाठ्यक्रम शुरू करने समेत कुछ मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे. छात्रों की मांग पूरी हुई तो एक एबीवीपी कार्यकर्ता ने एक एनएसयूआई छात्र की फेसबुक पोस्ट पर समर्थन करता हुआ एक कमेंट कर दिया था. बताया जा रहा है कि इसी से नाराज़ बीजेपी विधायक ने उक्त एबीवीपी कार्यकर्ता को धमकाया.

चैंपियन-सी है आवाज़ 

इस ऑडियो में विधायक कथित रूप से छात्र को धमकाते हुए कह रहे हैं कि इसका (पाठ्यक्रम शुरु करने का) क्रेडिट कोई और न ले. यह काम मैने कराया है, इसलिए सारा क्रेडिट मैं लूंगा. हालांकि, न्यूज 18 इस ऑडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है लेकिन ऑडियो में आवाज़ चैंपियन की आवाज़ से मिलती हुई है.

निष्कासन और घर वापसी खानुपर से विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन उन विधायकों में से हैं, जिन्होंने 2016 में कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था. चैंपियन और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है. उत्तराखंड के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने, तमंचा लहराने, दिल्ली में पत्रकार के साथ गाली-गलौज करने के एक के बाद एक मामलों से हुई फजीहत पर बीजेपी ने 2019 में चैंपियन को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था.

हालांकि यह निष्कासन  करीब 13 महीने में ही खत्म हो गया और इस साल अगस्त में चैंपियन की बीजेपी में घर वापसी करा ली गई थी. तब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत समेत तमाम आला नेताओं ने कहा था कि चैंपियन अब सुधर गए हैं, उन्होंने अपनी तमाम गलतियों के लिए माफी मांग ली है. चैंपियन ने इस दावे को भी झूठा साबित कर दिया.

शिकायत नहीं मिली प्रदेश अध्यक्ष को 

देहरादून में पार्टी में शामिल होने के बाद जैसे ही चैंपियन अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे, उनके काफिले में हूटर बजाती गाडियों का शोर, बंदूकें लहराने और जश्न के वीडियो खूब वायरल हुए. बीजेपी को तब भी इस पर जवाब देते नहीं बना था.

BJP MLA चैंपियन पर फिर विवादों का साया... ABVP कार्यकर्ता को कथित रूप से धमकाने का ऑडियो वायरल 15

ताज़ा मामले के बारे में पार्टी अध्यक्ष बंशीधर भगत ने न्यूज़ 18 संवाददाता को कहा कि वह अभी हल्द्वानी में हैं. उनको एबीवीपी कार्यकर्ताओं की ओर से अभी कोई शिकायत नहीं मिली है लेकिन वे (एबीवीपी कार्यकर्ता) चाहें तो देहरादून में पार्टी पदाधिकारियों के सामने भी अपनी बात रख सकते हैं. भगत ने कहा कि उनकी ओर से शिकायत आई तो मैं देहरादून लौटकर इस बात का संज्ञान ज़रूर लूंगा.

.

Thanks to News Source by