China में कोविड-19 के मामले अभी भी थमे नहीं, संक्रमण न होने के दावे हुए फेल


बीजिंग। चीन में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 20 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। नए मामलों की पुष्टि के बाद से कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 3,248 तक पहुंच गई है।

गौरतलब कि चीन में ही सबसे पहले संक्रमण फैलने की शुरूआत हुई थी। मगर आज चीन का कहना है कि उसके यहां कोरोना नियंत्रण में और ज्यादातर मामले बाहर से बाहर से आ रहे हैं।

Donald Trump ने मीडिया की खबरों को किया खारिज, कहा- बिडेन से बेहतर कर रहे

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार सोमवार को जारी डेली रिपोर्ट में जानकारी दी गई सभी मामले बाहर से आए लोगों के हैं। संक्रमण के नए मामलों में से शंघाई से 11, आंतरिक मंगोलिया और शानक्सी में दो-दो तथा हेबेई, शांक्सी, फुजियान, ग्वांगडोंग और सिचुआन में एक-एक मामले सामने आए हैं।

आयोग के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित बाहर से आये मामलों में से 2993 मरीज अब तक पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 255 अभी अस्पताल में भर्ती हैं। आयोग का कहना है कि इस दौरान कोविड-19 से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

कोरोना को लेकर भारत में बीच-बीच में राहत की खबर आ रही है। दरअसल कोविड-19 के दैनिक आंकड़े गिरने लगे हैं। ये अच्छा संकेत तो है मगर अभी भी मरीजों की तादात खतरे से बाहर है। आज 50,129 नए कोरोना संक्रमण सामने आने के साथ, भारत में कुल मामले 78,64,811 हो गए हैं। वहीं करीब 578 नई मौतों के साथ मरने वालों का आंकड़ा 1,18,534 तक पहुंच गया है।

.

Thanks to News Source by