Illegal construction:मुख्तार के सांसद भाई व कैरियर मेडिकल कॉलेज पर चलेगा बुलडोजर


राजस्व परिषद में कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है।

लखनऊ। ( Uttar Pradesh) उत्तर प्रदेश भर में बने अवैध निर्माण पर चल रहे सरकारी हथौड़े का अभियान रुकने वाला नहीं है। कानूनी दांव-पेंच और भ्रष्ट अधिकारियों की गठजोड़ से बचे निर्माण अब निशाने पर हैं। जल्द ही लखनऊ के घैला में सरकारी जमीन पर बने कॅरियर मेडिकल व डेंटल कॉलेज को भी गिराया जाएगा। ( DM Abhishek Prakash) डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा यह सरकारी जमीन पर बना है। ( Revenue Council) राजस्व परिषद ने गलत तरीके से तहसीलदार सदर तथा एडीएम के आदेश निरस्त किया था। जिसके चलते ( Revenue Council) राजस्व परिषद में कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है।

उन्होंने कहा कि दस्तावेजों में जमीन सरकारी है। एलडीए ने 8 से 10 साल पहले इसे गिराने का आदेश दिया था। यह मामला कमिश्नर की कोर्ट में विचाराधीन है। जल्दी ही पैरवी कर इसे निस्तारित कराया जाएगा। ( DM Abhishek Prakash) डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि ( Afzal Ansari) अफजाल अंसारी की पत्नी का बंगला निष्क्रान्त सम्पत्ति की जमीन पर बना है। ( Revenue Council) राजस्व परिषद में इसके निजी मालिकाना हक का कोई प्रमाण नहीं मिला है।

दिल्ली तक इसके दस्तावेज तलाशे गए हैं। पर किसी निजी व्यक्ति की जमीन के साक्ष्य नहीं मिले हैं।उन्होंने कहा कि इसके ध्वस्तीकरण में कोई कानूनी अड़चन नहीं है।कुछ अदालती औपचारिकताएं पूरी कर इसकी भी सुनवाई की जायेगी। अफजाल की पत्नी के बंगले का मानचित्र एलडीए निरस्त कर चुका है। ऐसे में बंगला अवैध हो गया है।






Show More














.

Thanks to News Source by