Pakistan: इमरान खान ने शांति प्रस्ताव के बहाने दोबारा अलापा कश्‍मीर राग


इस्‍लामाबाद। इमरान खान (Imran Khan) अपने ही देश में कई मुद्दों से घिरे हैं। विपक्ष लगातार उन पर हमला बोल रहा है। यहां तक की जनता भी सरकार के फैसलों से त्रस्त है। मगर इमरान जनता को गुमराह करने में लगे हुए हैं। उन्होंने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है।

पाक पीएम इमरान खान ने अब भारत को शांति प्रस्ताव दिया हैै। इस शांति प्रस्ताव के जरिए उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाया है। पीओके पर कब्जा जमाने वाले पाक पीएम ने कहा कि भारत कश्मीर से अपनी सैन्य घेराबंदी खत्म करे और कश्मीरी लोगों को आत्मनिर्णय का अधिकार दे।

Imran Khan ने तुर्की का किया समर्थन, फ्रांसीसी राष्‍ट्रपति के बयान को भड़काने वाला बताया

इमरान खान के अनुसार हम शांति के लिए तैयार हैं लेकिन भारत को कश्‍मीर से अपनी सैन्‍य घेराबंदी को खत्‍म करना चाहिए। इसके साथ संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्‍तावों के मुताबिक कश्‍मीरी लोगों को आत्‍मनिर्णय का अधिकार देना चाहिए।’ इमरान खान के अनुसार इस उपमहाद्वीप को शांति की सबसे अधिक आवश्यकता है। यहां समृद्धि की सबसे अधिक जरूरत है।

कश्‍मीर की सैन्‍य घेराबंदी हटाए भारत

इमरान खान के अनुसार वर्ष 2018 में पीएम बनने के बाद से उन्होंने भारत को शांति का प्रस्ताव दिया था। इसके साथ ही भारतीय नेतृत्‍व से कहा था कि यदि वे शांति की पहल के लिए एक कदम उठाएंगे तो पाकिस्‍तान दो कदम उठाएगा। इमरान खान का आरोप है कि भारत शांति की ओर बढ़ने की बजाय कश्‍मीर को हड़प लिया और अन्‍याय की नई शुरुआत कर डाली। उन्‍होंने कहा क‍ि भारत ने कश्‍मीर की सैन्‍य घेराबंदी कर दी है। जोकि गलत है।

US Presidential Election: रिकॉर्डतोड़ हो सकता है मतदान, अर्ली वोटिंग में अब तक सात करोड़ लोगों ने हिस्सा लिया

पाकिस्‍तानी पीएम के अनुसार वह दुनिया को आगे भी कश्‍मीरी लोगों के साथ अन्‍याय की याद दिलाते रहेंगे। गौरतलब है कि कश्‍मीर में पाक के पाले आतंकवादियों के मारे जाने से बौखलाए इमरान अब झूठे आरोप लगा रहे हैं। वे भारत को बदनाम करने के लिए दावा कर रहे हैं कि कश्‍मीर में सामूहिक कब्रे मिली हैं। इसके साथ वे आरोप लगा रहे हैं कि भारत पाक में आतंकवाद को फैला रहा है।

.

Thanks to News Source by