TMKOC: लॉकडाउन में गई जॉब, नहीं मिला दूसरा काम, शादी के बारे में चिंता हुई तो करनी पड़ी ये नौकरी


मुंबई। कॉमेडी टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ( Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah ) के पोपटलाल ( Popatlal ) के जीवन में आने वाला है बड़ा बदलाव। आमतौर पर निंदक रहने वाले पोपटलाल का रातोंरात रवैया बदलने वाला है। तूफ़ान एक्सप्रेस में अपनी नौकरी खोने के बाद उन्हें ऐसा महसूस होता है कि नौकरी नहीं होने का मतलब अपनी जीवनसाथी खोजने की संभावना को खो देना है। उनमे एक तरह का डर पैदा हो जाता है जिससे वह जल्द से जल्द दूसरी नौकरी करना चाहते है,पत्रकारिता में नहीं तो कोई और नौकरी ही सही।

यह भी पढ़ें : मिलिए दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष से, खिताब मिलने से पहले लोगों ने उड़ाया था मजाक

सोढ़ी के गैराज में नौकरी का प्रस्ताव
अगली सुबह, पोपटलाल गोकुलधाम सोसायटी के सभी सदस्य को निवेदन करते हुए किसी भी नौकरी को स्वीकारने के लिए तैयार हो जाते हैं। इसपर सोढ़ी तुरंत पोपटलाल को अपने गैराज में नौकरी करने का प्रस्ताव रखते हैं, जिसपर वह तुरंत ख़ुशी से हां करते हैं।

मैरिज ब्यूरो में पंजीकरण रद्द होने का डर
दरअसल, पोपटलाल के जीवन में फिलहाल होने वाले उतार-चढ़ाव के कारण काफी बदलाव आ रहे है,लेकिन उन्होंने अपने जीवन के इस लड़ाई को भी बड़े हिम्मत से लड़ने का फैसला लिया है। उन्हें महसूस होता है कि कुछ नहीं करने से बेहतर है कि वह कुछ काम कर ले। विशेष रूप से उन्हें इस बात की ज़्यादा चिंता होती है कि नौकरी न होने के कारण कही मैरिज ब्यूरोवाले उनका पंजीकरण कही रद्द ना कर दे। इस डर से पोपटलाल बिना कोई वक़्त बरबाद किए नौकरी का निवेदन लेकर गोकुलधाम सोसायटी में हर एक घर जाना शुरू कर देते हैं। उन्हें लगता है कि जब तक उन्हें पत्रकारिता में नौकरी नहीं मिलती, वह तब तक कुछ और काम कर ले जिसमें उन्हें कुछ नया सीखने को मिले। इसके अतिरिक्त उन्हें गोकुलधाम सोसायटी के हर एक सदस्य से भी काफी मदद और प्रोत्साहन मिल रहा है।

यह भी पढ़ें : निधि ने फरवरी में दिया बेटे को जन्म, बच्चे को पिलाने के बाद बचे दूध को किया डोनेट, अब तक कर चुकीं 42 लीटर दान

क्या होगा आगे
कैसे निभाएंगे पोपटलाल अपनी नइ नौकरी में मैकेनिक की भूमिका? कितना आसान होगा उनका यह पत्रकार से मैकेनिक का सफर। यह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ( TMKOC ) के आगामी एपिसोड में देखने को मिलेगा।

.

Thanks to News Source by