UP Top Ten News: फेसबुक पर की सुंदर युवती से दोस्ती, हकीकत में निकली 65 साल की वृद्धा


– एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की टॉप 10 खबरें

फेसबुक पर की सुंदर युवती से दोस्ती, हकीकत में निकली 65 साल की वृद्धा

आगरा. फेसबुक पर सुंदर युवती प्रोफाइल देखकर युवक उससे दोस्ती कर ली। कई महीने तक चैटिंग के बाद उसे सोमवार को मुलाकात के लिए बुलाया। सुंदर युवती की जगह अपने सामने 65 साल की वृद्धा को देखा तो होश उड़ गए। युवक ने उससे बात करने की जगह टालना चाहा। यह बात बुजुर्ग फेसबुक महिला दोस्त को बुरी लग गयी। देवेंद्र फेसबुक दोस्त को बाइक पर लेकर आ रहा था। सिकंदरा गुरू का ताल पर महिला ने अपने पर्स से हथौड़ी निकालकर उसके सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिया। वह बाइक रोककर खुद को वृद्धा से बचाने का प्रयास करने लगा। मगर, वृद्धा ने उसके सिर पर कई प्रहार करके लहूलुहान कर दिया। युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं फेसबुक दोस्त को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने वृद्धा को हिरासत में ले लिया। जबकि देवेंद्र को अस्पताल में भर्ती कराया। वृद्धा के पर्स से पुलिस को मिर्ची पाउडर भी मिला।

बेपटरी हुई मालगाड़ी, छह बोगी पटरी से उतरी

कानपुर. मंगलवार की सुबह कासगंज- कानपुर रेल मार्ग पर खाली मालगाड़ी की 6 बोगी बेपटरी हो गईं।घटना में कोई हताहत नही हुआ। कानपुर से मथुरा खाली मालगाड़ी जा रही थी। मंगलवार सुबह चार बजे पटियाली गंजडुंडवारा के मध्य गाड़ी की छह बोगियां पटरी से उतर गई। चालक ने घटना की जानकारी पटियाली व कासगज में स्टेशन मास्टर को दी। कासगंज से एक्ससिडेंट रिलीफ ट्रेन को कर्मचारियो के साथ मौके पर भेजा गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत झा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर केपी सिंह, पीडब्ल्यू आई नेत्रपाल, एसएसई विधुत विश्वास सिंह, ट्रफिक इंस्पेक्टर डीके सिंह सहित अन्य अधिकरी मौके पर पहुंचे हैं। कासगंज के स्टेशन मास्टर बीएस मीना ने बताया कि 6 बोगी बेपटरी हुई हैं। बाेगियों को उठाने का काम शुरू कर दिया गया।

विकास दुबे की नौकरानी को नहीं मिला जमानत

कानपुर. कानपुर के बिकरू गांव में हुई आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में आरोपियों पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है। इसी के अन्तर्गत अब विकास दुबे की नौकरी, जो मामले में दोषी बनाई गई है उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। पुलिस की मानें तो घटना के दिन भी नौकरानी रेखा वह घर में मौजूद थी। साथ ही आपराधिक कृत्यों में शामिल रहती थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उस पर सबूत छिपाने का भी आरोप है। बीते दो जुलाई को कानपुर के बिकरू गांव में कुख्यात विकास दुबे व उसके करीबी साथियों ने आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम दिय था। इस मामले में विकास के घर की कई महिलाओं को दोषी बनाया है। इसके साथ ही विकास दुबे के घर पर रहने वाली नौकरानी रेखा को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है। यह नौकरानी विकास के पिता की देखभाल के लिए वहां रहती थी।

पति को प्रेमिका संग देख भड़की पत्नी, चप्पलों से की पिटाई

कन्नौज. कन्नौज के तिर्वा में एक रेस्टोरेंट में शिक्षक पति के साथ एक युवती को देख शिक्षक की पत्नी ने मौके पर जाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। दोनों को एक साथ देख पत्नी इतने गुस्से में आ गई कि उसने पति व उसकी महिला मित्र की चप्पलों से पिटाई कर दी। इससे रेस्टोरेंट में हंगामा मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्टोरेंट में लगे कैमरे के फुटेज से मामले की जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के शीतग्रह व भट्टा व्यवसाय से जुड़े एक शिक्षक अपनी महिला मित्र को लेकर तहसील के निकट स्थित एक रेस्टोरेंट में गए थे। कुछ देर बाद ही शिक्षक की पत्नी भी रेस्टोरेंट पर गई। दोनो को एक साथ देख पत्नी का पारा चढ़ गया। उसने चप्पलों से दोनो की धुनाई कर दी। रेस्टोरेंट में मौजूद कुछ अन्य लोग इस हंगामे को देख भाग खड़े हुए। उधर मामले की जानकारी पाकर तिर्वा कोतवाली से महिला हेल्प डेस्क प्रभारी उपनिरीक्षक नीलम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने से पहले ही सभी मौके से फरार हो गए। इसपर पुलिस ने रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाईं। फुटेज से घटना की पुष्टि हुई है।

बांदा में इनकम टैक्स की रेड, सवा अरब के मिले सोने चांदी के जेवर

बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा में एक प्रतिष्ठित सराफा व्यवसायी की सभी सात फर्मों सहित उनके घरों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। टीम को लगभग सवा अरब के सोने चांदी के जेवर बिना लिखापढ़ी के मिले, जिन्हें टीम ने कब्जे में लिया है। जहां रेड थी वहां पर किसी के भी आने जाने पर रोक लगी रही। बता दें कि बांदा जिले की स्टेशन रोड स्थित एक होटल से शनिवार की रात पुलिस द्वारा पकड़े गए मथुरा के सराफ सचिन कुमार के पास लगभग 11 किलो सोने के जेवर बरामद होने के बाद हरकत में आए आयकर विभाग की कानपुर से आई टीम ने सोमवार को शहर के छह प्रमुख सराफा व्यापारियों के यहां छापे मारे। दोपहर को शुरू हुई छापामार कार्रवाई देर रात तक जारी थी। बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद रही। टीम ने दुकानों के अभिलेख अपने कब्जे में लिए हैं। होटल में ठहरे मथुरा निवासी सराफ को शनिवार की देर रात शहर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने होटल पहुंचकर हिरासत में ले लिया।

वाराणसी में भूमिगत लाइन के लिए तैयार डीपीआर, यूपीपीसीएल ने ऊर्जा मंत्रालय को भेजा प्लान

वाराणसी. पूरे शहर की बिजली व्यवस्था को लोकल फाल्ट मुक्त व और सुदृढ़ करने के लिए तैयार डीपीआर अब उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने ऊर्जा मंत्रालय को भेज दिया है। इसे लेकर नई दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है, जिसमें इस पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है। इस कार्य के लिए 4823 करोड़ अनुमानित लागत तय की गई है, जिसमें 447 करोड़ की करीब 400 किलोमीटर ट्रैंच भी शामिल हैं। आइपीडीएस (एकीकृत ऊर्जा विकास योजना) के तहत रामनगर के साथ ही बाबतपुर तक की कालोनियों में भूमिगत लाइन डाली जानी हैं। इसके तहत 18 नए बिजली घर बनेंगे और करीब 1400 ट्रांसफार्मर लगेंगे। ताकि आगामी कई दशकों तक बिजली की समस्या से छुटकारा पाया जा सके।

दहेज में कार न मिलने पर दिया तीन तलाक

वाराणसी. वाराणसी में शादी के 13 साल बाद दहेज में एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर पति घर में एक महिला को ले आया। इसके साथ ही पत्नी को तीन बार तलाक कह कर उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। प्रकरण को लेकर कैंट थाने में पत्नी की तहरीर के आधार पर पति समेत पांच नामजद और अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। खजुरी क्षेत्र की आजाद नगर कालोनी की रहने वाली जैनब खान के अनुसार, उसकी शादी वर्ष 2007 में कालोनी के ही मैनुद्दीन खान उर्फ रिंकू के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ससुराल के लोगों की नीयत बदल गई और एक लाख रुपये दहेज की मांग करते हुए सास शहनाज बेगम, ननद फातिया व तरन्नुम, रहमान और अनीस उसे प्रताड़ित करने लगे। जैनब ने बताया कि बीते 25 अक्तूबर को पति एक अनजान महिला को घर लाया और उसे तीन बार तलाक कह कर मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। इसके साथ ही उसके सभी आभूषण भी छीन लिया। इंस्पेक्टर कैंट राकेश कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

अपने ही बेटे को ले जा रहे पति को बच्चा चोर समझकर पीटा

वाराणसी. अहिरौला आजमगढ़ निवासी मोरंग सोनकर सोमवार को अपनी पत्नी व 3 वर्षीय बेटे के साथ विंध्यवासिनी देवी दर्शन करने गया था। इसी दौरान मिर्ज़ापुर में शराब पी ली। पत्नी ने इसका विरोध किया तो दोनों में कहासुनी हो गई। नशे में धुत पति अपने बेटे को लेकर मिर्ज़ापुर से ऑटो पकड़कर भाग निकला। पत्नी ने इसकी शिकायत विंध्याचल पुलिस को दी। इधर, नशे में धुत पति अपने बेटे को लेकर सोमवार की शाम मिर्जामुराद के रूपापुर पहुंचा। उसे बच्चे के साथ लड़खड़ाते हुए पैदल जाते देख ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पिटाई शुरू कर दी। इसकी सूचना मिर्जामुराद पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे मिर्जामुराद थाना प्रभारी सुनील दुबे ने बच्चे और शराबी पिता को हिरासत में ले लिया।

नकली करेंसी की बड़ी खेप बरामद, प्रधान पति समेत दो गिरफ्तार

प्रयागराज. दीपावली पर प्रयागराज में नकली नोट खपाने की तैयारी थी। क्राइम ब्रांच ने प्रतापगढ़ के एक प्रधान पति समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में नकली नोट बरामद किया है। दोनों को नकली नोट सप्लाई करने वाले आरोपी की क्राइम ब्रांच तलाश कर रही है। आरोप है कि प्रधानपति ने नकली नोट से अपने प्रतिद्वंद्वी को फंसाने की साजिश भी रची थी। एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि क्राइम ब्रांच और नवाबगंज पुलिस ने उपरहार हाईवे पुलिया के पास से जेठवारा, प्रतापगढ़ के प्रधानपति राजेंद्र कुमार गौतम और अजय कुमार सरोज को छह लाख 50 हजार के नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया है।

मामूली विवाद में भाभी ने देवर के सिर पर किया कलछुल से वार

सुल्तानपुर. सुल्तानपुर थाना कोतवाली देहात के बरुआ गांव में धान ओसाने को लेकर मंगलवार की सुबह परिवार में विवाद शुरू हो गया। देवरानी जेठानी की लड़ाई को छुड़ाने देवर पहुंचा तो भौजाई ने उस पर लोहे की कलछुल से हमला बोल दिया। गोमती नदी के किनारे बरुआ जगदीशपुर गांव में मंगलवार की सुबह जयकरन के दो बेटे कमलेश व रमेश यादव के बीच धान ओसाने को लेकर विवाद होने लगा। गांव के लोगों के हस्तक्षेप से मौके पर विवाद शांत हुआ तो घर पहुंचकर देवरानी-जेठानी फिर झगड़ा करने लगीं। हल्ला-गुहार सुनकर पहुंचा कमलेश यादव (38) मारपीट कर रहीं दोनों महिलाओं को छुड़ाने लगा तभी कमलेश की भाभी रंजना ने लोहे की कलछुल से उसके सिर पर कई प्रहार कर दिए। हमले से कमलेश लहूलुहान होकर गिर पड़ा। नाजुक हालत में आस-पास के लोग व पत्नी उसको लेकर जिला चिकित्सालय जा रहे थे कि रास्ते में कमलेश की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: फ्रांस हिंसा को लेकर दिए गए बयान पर शायर मुणव्वर राणा के खिलाफ केस दर्ज

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: डेंगू से 12 घंटे के भीतर भाई-बहन की मौत

.

Thanks to News Source by